अगले साल कब इंग्‍लैंड और आईपीएल की मेजबानी करेगा भारत, गांगुली ने किया खुलासा

Sourav Ganguly: मौजूदा बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने विश्‍वास जताया कि 2021 में घरेलू सीजन भी अच्‍छी तरह आयोजित हो सकेगा। गांगुली ने आईपीएल और इंग्‍लैंड सीरीज के बारे में भी खुलासा किया।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली ने कहा कि अगले साल क्रिकेट कार्यक्रम के बेहतर आयोजन की उम्‍मीद
  • गांगुली ने कहा कि अगले साल फरवरी में इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगा भारत
  • गांगुली ने बताया कि अगले साल आईपीएल अप्रैल महीने में आयोजित होगा

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले 10-12 महीने की क्रिकेट योजनाओं के बारे में बताया है। भारत ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के बाद से कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्‍ट्रीय  क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, दिसंबर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज से दोबारा क्रिकेट एक्‍शन की शुरूआत होने की उम्‍मीद है। इसके बाद 2021 में भारत इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम और आईपीएल-14 की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि की है। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक गांगुली ने गुरुवार को राज्‍य एसोसिएशंस को खत लिखकर आगे के कार्यक्रम की जानकारी दी है।

बीसीसीआई आगे के प्रयास करेगा, गांगुली ने लिखा

सौरव गांगुली ने लिखा, 'भारत की सीनियर क्रिकेट टीम इस साल दिसंबर में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगी। इसके बाद वह अगले साल फरवरी में इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगी। इसके बाद 2021 आईपीएल अप्रैल में आयोजित होगा।' 2021 भारतीय क्रिकेट के लिए व्‍यस्‍त रहने वाला है क्‍योंकि बीसीसीआई की कोशिश कोरोना वायरस महामारी के कारण बिगड़े समय को भुनाने की होगी। गांगुली ने यह भी कहा कि बोर्ड अगले साल स्‍वस्‍थ घरेलू सीजन पर ध्‍यान दे रहा है।

उन्‍होंने कहा, 'घरेलू क्रिकेट की बात करें तो फिलहाल हमारा ऑफ सीजन है और बीसीसीआई अपने सभी प्रयास इसे दोबारा शुरू करने पर लगा रहा है। जब स्थिति ठीक होगी तो घरेलू क्रिकेट दोबारा शुरू किया जाएगा। बीसीसीआई के लिए महत्‍वपूर्ण है कि घरेलू क्रिकेट में शामिल खिलाड़‍ियों के स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा का ख्‍याल रखा जाए और हम इस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।'

गांगुली ने आगे कहा, 'सभी सदस्‍यों को हम भविष्‍य में क्रिकेट एक्‍शन की जानकारी दे रहे हैं और हम जब घरेलू क्रिकेट दोबारा शुरू करेंगे तो सलाह ली जाएगी। हमें उम्‍मीद है कि कोविड-19 स्थिति अगले कुछ महीनों में ठीक हो जाएगी और हम सुरक्षित व स्‍वस्‍थ पर्यावरण में इसे शुरू करा सकेंगे।'

इस समय बीसीसीआई का पूरा ध्‍यान 2020 आईपीएल पर लगा है, जिसकी शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होनी है। आईपीएल-13 की शुरूआत मार्च में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण दो बार यह टल गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर