सौरव गांगुली ने कोरोनावायरस के प्रकोप से बचने के लिए ईडन गार्डन्‍स को लेकर दिया ये ऑफर

Sourav Ganguly on Coronavirus: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि कोरोनावायरस से निपटने के लिए वह सरकार की हरसंभव मदद करने को तैयार हैं। कोरोनावायरस के मामलों की संख्‍या भारत में 500 पार हो चुकी है।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली ने कहा कि अगर सरकार चाहेगी तो ईडन गार्डन्‍स मेडिकल उपयोग के लिए उपलब्‍ध कराएंगे
  • कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है
  • भारत में कोरोनावायरस के मामले 500 का आंकड़ा पार कर चुके हैं

कोलकाता: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोनावायरस के प्रकोप से बचने के लिए बंगाल सरकार को एक खास ऑफर दिया है। गांगुली ने कहा कि अगर एकांत अलगाव सुविधा के लिए जगह की जरुरत हो तो वह ईडन गार्डन्‍स की इंडोर सुविध तथा खिलाड़‍ियों की डोर्मिटरी उपयोग करने के लिए उपलब्‍ध करा सकते हैं। बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के मामलों की संख्‍या 500 के पार हो चुकी है और 8 से ज्‍यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

गांगुली के हवाले से पीटीआई ने कहा, 'अगर सरकार हमसे कहेगी तो हम उन्‍हें सुविधा उपलब्‍ध कराएंगे। इस जरुरत की घड़ी में हमसे जो भी चाहिए, हम करेंगे। इसमें किसी प्रकार को कोई परेशानी नहीं है।' बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। कोरोनावायरस के खतरे से बचने के लिए यह साहसिक कदम उठाया गया है।

पुडुचेरी कर चुका है ऐसा

इससे पहले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पोंडीचेरी (सीएपी) ने अपने टुटीपेट कैंपस की डोर्मिट्री एकांत सुविधा के लिए उपलब्‍ध कराने का प्रस्‍ताव दिया था। पुडुचेरी में कोरोनावायरस के मरीजों का ध्‍यान रखने के लिहाज से यह फैसला लिया था।

कोरोनावायरस को रोकना है

इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने जब लॉकडाउन की घोषणा की थी तो गांगुली ने कोलकाता की खाली सड़कों का फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट करके बताया कि उन्‍होंने ऐसा दृश्‍य अपनी जिंदगी में कभी नहीं देखने को सोचा था। गांगुली ने कुछ फोटो पोस्‍ट करने के साथ कैप्‍शन लिखा, 'कभी नहीं सोचा था कि अपने शहर को इस तरह देखूंगा। सुरक्षित रहिये। यह जल्‍द ही अच्‍छे के लिए बदलेगा। सभी को प्‍यार।'

कोरोनावायरस का खतरा

देश के अलग अलग राज्यों में कोरोना पांव पसार चुका है। अब तक कुल 582 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना से देश में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। ,कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आए हैं जो 112 हैं। उसके बाद केरल में 67, और राजस्थान में 28, यूपी में 29 मामले हैं। राजधानी दिल्ली में इसकी संख्या  30 है। लांकि 23 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए हैं। भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से हैं। वहां 64 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। इसे रोकने के लिए सरकारों द्वारा हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि देश के तीस एयरपोर्ट पर न केवल स्क्रीनिंग की जा रही है बल्कि कोरोना के टेस्ट के लिए 56 लैब बनाए गए हैं।

अगली खबर