सौरव गांगुली को अस्‍पताल में मिली छुट्टी, दादा ने कहा- मैं बिलकुल ठीक हूं, उम्‍मीद है कि...

Sourav Ganguly: बीसीसीआई अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्‍पताल से पांच दिन बाद छुट्टी मिली। गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया था।

sourav ganguly
सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्‍पताल से मिली छुट्टी
  • सौरव गांगुली की रविवार को अस्‍पताल में एंजियोप्‍लास्‍टी हुई थी
  • सौरव गांगुली ने अस्‍पताल से छुट्टी मिलने के बाद कहा- मैं बिलकुल ठीक हूं

कोलकाता: एक अच्‍छी खबर मिली है। बीसीसीआई अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्‍पताल से पांच दिन बाद छुट्टी मिली है। 48 साल के गांगुली की रविवार को एंजियोप्‍लास्‍टी हुई थी। गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। गांगुली ने डॉक्‍टर्स का धन्‍यवाद देते हुए कहा, 'मैं अस्‍पातल में उपचार के लिए डॉक्‍टर्स का धन्‍यवाद दिया था। मैं बिलकुल ठीक हूं। उम्‍मीद है कि जल्‍द ही उड़ान भरूंगा।'

गांगुली ने आगे कहा, 'सबसे पहले मैं सभी की शुभकामनाओं का धन्‍यवाद देना चाहता हूं। विशेषकर वुडलैंड्स अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स का, जिन्‍होंने मेरा ध्‍यान रखा। उन्‍होंने कहा कि हम अस्‍पताल अपनी जिंदगी दोबारा पाने आए हैं और यह बिलकुल वैसा ही था।' बता दें कि शनिवार को सुबह गांगुली ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्‍हें वुडलैंड्स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।

सौरव गांगुली को शनिवार को तीन अवरुद्ध कोरोनरी धमनियों का पता चला था, जिसके बाद रुकावट को दूर करने के लिए एक स्टेंट डाला गया था। गांगुली ने रविवार को कोविड-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था। सोमवार को 9 सदस्‍यीय मेडिकल टीम का गठन किया है, जिन्‍होंने फैसला किया कि गांगुली को आगे एंजियोप्‍लास्‍टी की जरूरत नहीं पड़े।

गांगुली को सर्जरी की जरूरत नहीं: डॉ बासू

वुडलैंड्स अस्‍पताल की एमडी और सीईओ डॉ रूपाली बासू ने हाल ही में इंडिया टुडे से कहा था कि गांगुली अगले तीन-चार सप्‍ताह में अपनी आम जिंदगी दोबारा शुरू कर सकते हैं। तब तक उनके शेष दो ब्‍लॉक्‍ड धमनियां भर जाएंगी। डॉ बासू ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस समय सर्जरी की जरूरत है क्‍योंकि एंजियोप्‍लास्‍टी का एडवांसमेंट हो चुका है और गांगुली अभी युवा हैं।'

डॉ बासू ने आगे कहा, 'मगर हम देश और दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ कार्डियोलॉजिस्‍ट से विशेषज्ञ सलाह ले रहे हैं। इसके बाद ही हम फैसला करेंगे कि 2 रुकी हुईं धमनियों का क्‍या करना है और एक बार वह भर जाती हैं तो उन्‍हें 3-4 सप्‍ताह आराम की जरूरत पड़ेगी। इसके बाद वह अपनी सक्रिय जिंदगी में लौट सकते हैं और दादा के लिए हम भी चाहते हैं कि वह अपनी सक्रिय जिंदगी में लौट सकें।' पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी से लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सौरव गांगुली से अस्‍पताल जाकर मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी सौरव गांगुली और उनकी पत्‍नी से अस्‍पताल में फोन पर बातचीत की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर