IND vs BAN: पंत को लेकर दादा से पूछा गया- 'क्या धोनी की कमी खल रही है', मिला ये जवाब

क्रिकेट
Updated Nov 08, 2019 | 19:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sourav Ganguly defends Rishabh Pant: भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज में रिषभ पंत के खराब प्रदर्शन और महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी पर बात करते हुए सौरव गांगुली ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

MS Dhoni and Sourav Ganguly
MS Dhoni and Sourav Ganguly  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोलकाता: विकेट के पीछे और बल्ले से संघर्ष कर रहे रिषभ पंत (Rishabh Pant) का बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने समर्थन करते हुए कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार खिलाड़ी है और समय के साथ उनके खेल में निखार आयेगा। पंत बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा सीरीज में खराब फार्म से गुजर रहे हैं। गांगुली से जब पूछा गया कि क्या उन्हें विकेट के पीछे महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कमी खल रही है तो उन्होंने कहा, आइए जानते हैं।

दादा ने धोनी की कमी खलने के सवाल पर कहा, ‘वह (पंत) शानदार खिलाड़ी है। उसे थोड़ा समय देने की जरूरत है, वह अच्छा करेगा।’ गांगुली ने कहा, ‘वह धीरे-धीरे परिपक्व होगा, आपको उसे समय देना होगा। भारतीय टीम ने कल (गुरुवार को) शानदार खेल दिखाया।’ बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 26 गेंद में 27 रन बनाने वाले पंत की खराब विकेटकीपिंग और गलत डीआरएस का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा था और बांग्लादेश की टीम पहली बार टी20 में भारत को हराने में सफल रही।

दूसरे टी20 में उन्होंने आसान स्टंपिंग की लेकिन विकेट के आगे गेंद पकड़ने के कारण यह नाबोल हो गयी। उन्होंने हालांकि इसके बाद शानदार रन आउट और स्टंपिंग करके खुद से दबाव कुछ कम किया। गांगुली ने इस मौके पर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन में 22 से 26 नवंबर तक होने वाले दिन/रात्रि क्रिकेट मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना घंटी बजाकर मैच शुरू होने की घोषणा करेंगी।

इस मौके पर बंगाल क्रिकेट संघ उन सभी क्रिकेटरों को सम्मानित करेगा जो भारत और बांग्लादेश के बीच 2000 में खेले गये पहले टेस्ट मैच की टीम में शामिल थे। गांगुली ने इस मुकाबले में पहली बार टेस्ट टीम की अगुवाई की थी। उन्होंने कहा, ‘सब ने पुष्टि कर दी है। हम दोपहर में सबका स्वागत करेंगे।’

इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा, एमसी मेरीकोम और पीवी सिंधू जैसे दिग्गज ओलंपिक पदक विजेताओं के साथ महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को आमंत्रण कर उन्हें सम्मानित करने की योजना है।

अगली खबर
IND vs BAN: पंत को लेकर दादा से पूछा गया- 'क्या धोनी की कमी खल रही है', मिला ये जवाब Description: Sourav Ganguly defends Rishabh Pant: भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज में रिषभ पंत के खराब प्रदर्शन और महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी पर बात करते हुए सौरव गांगुली ने क्या कहा, आइए जानते हैं।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola