कोरोना कालः जिसने कभी जड़ा था सबसे तेज शतक, अब वो हुआ छंटनी का शिकार

Corey Anderson, Somerset County cricket club : कोरोना महामारी का असर कुछ लोगों पर गहरा प्रभाव छोड़ता जा रहा है। बंद पड़ी खेल गतिविधियों के बीच अब टीमों में भी छंटनी शुरू हो गई है। कीवी दिग्गज हुआ शिकार।

Corey Anderson contract cancelled with Somerset
Corey Anderson contract cancelled with Somerset, समरसेट ने रद्द किया कोरी एंडरसन का करार  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • कोरोना महामारी का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है
  • बड़ी-बड़ी टीमें भी प्रभावित, काउंटी क्रिकेट में खिलाड़ियों की छंटनी शुरू
  • न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन बने ताजा शिकार

लंदन: कोरोना काल में दुनिया के सभी क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। लॉकडाउन ने आर्थिक स्थिति कुछ इस कदर बिगाड़ी कि व्यापार से लेकर खेल जगत तक, सब चीजों पर असर पड़ा है। कोरोना का वार अभी थमा नहीं है और दुनिया के तमाम देशों में लाखों की तादाद में लोग अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं। खेल जगत में भी कुछ ऐसा ही होता दिख रहा है जहां खर्चे कम करने के लिए टीमें अपने खिलाड़ियों के साथ करार खत्म करने में जुटी हैं। इसका ताजा शिकार बना है एक ऐसा खिलाड़ी जो कुछ साल पहले तक न्यूजीलैंड क्रिकेट की सबसे बड़ी खोज के रूप में नजर आ रहा था।

हम यहां बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के 29 वर्षीय धुरंधर ऑलराउंडर कोरी एंडरसन की। इंग्लिश काउंटी टीम समरसेट ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने एंडरसन का इस साल टी20 ब्लास्ट के लिये अनुबंध आपसी रजामंदी से रद्द कर दिया है। एंडरसन ने टॉन्टन के इस क्लब के साथ सभी 14 ग्रुप चरण मैचों और संभावित क्वार्टरफाइनल के लिये करार किया था।

समरसेट का बयान

समरसेट के क्रिकेट निदेशक एंडी हरी ने कहा, ‘पिछले कुछ महीने किसी के लिये भी आसान समय नहीं रहा है और क्रिकेट के अंदर महामारी के प्रभाव से निपटने की चुनौती काफी असाधारण रही हैं। मैं कोरी और उनके प्रतिनिधि का शुक्रिया करना चाहूंगा कि उन्होंने आपसी सहमति से इस फैसले पर पहुंचने की समझदारी दिखायी। ये हर किसी के लिये काफी निराशाजनक खबर है।’

जड़ा था सबसे तेज शतक !

ऑलराउंडर कोरी एंडरसन पहली बार 2014 में सुर्खियों में आए थे। उन्होंने उस साल के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उस वनडे मैच में 36 गेंदों पर शतक जड़कर सबसे तेज वनडे शतक का रिकॉर्ड बना दिया था। उन्होंने उस मैच में नाबाद 131 रनों की धुआंधार पारी खेली थी जिसमें 14 छक्के और 6 चौके शामिल थे। हालांकि ठीक एक साल बाद जनवरी 2015 में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए जोहानिसबर्ग में कोरी एंडरसन का विश्व रिकॉर्ड तोड़ डाला था। एबी ने महज 31 गेंदों में शतक जड़ दिया था। 

कोरी एंडरसन का अंतरराष्ट्रीय करियर

कोरी एंडरसन अब तक न्यूजीलैंड के लिये 13 टेस्ट, 49 वनडे और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 2277 रन बनाए हैं और कुल 90 विकेट लिए हैं। वो काफी समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2016 में, आखिरी वनडे 2017 में और आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच 2018 में खेला था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर