टेस्ट टीम में एंट्री के बाद शुभमन गिल ने विराट कोहली को बताया रोल मॉडल

क्रिकेट
Updated Sep 13, 2019 | 20:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद शुभमन गिल ने विराट कोहली को अपना आदर्श बताया है। साथ ही उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया है कि विराट ने कैसे की उनकी मदद।

Shubman Gill
शुभमन गिल 

मुख्य बातें

  • शुभमन गिल ने विराट कोहली को बताया अपना आदर्श
  • पारी की शुरुआत के साथ मध्यम क्रम में भी कर सकते हैं बल्लेबाजी
  • प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ओपनर शुभमन ने किया है अच्छा प्रदर्शन

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने गुरुवार को भारतीय टीम का ऐलान किया। लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाते हुए 20 वर्षीय शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई। पिछले 2 साल में घरेलू क्रिकेट और इंडिया ए के लिए खेलते हुए शुभमन ने शानदार प्रदर्शन किया और अंतत: टेस्ट टीम में शामिल होने का मौका मिल गया। 

भारत के लिए दो वनडे खेल चुके शुभमन ने टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद खुशी जाहिर करते हुए अपने प्ररेणा स्त्रोत का खुलासा किया। घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलने वाले दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने करियर में विराट कोहली की भूमिका का खुलासा करते हुए कहा, मेरे अपने रोल मॉडल हैं। लेकिन मैं विराट भैया के काम के तरीके का अनुसरण करता हूं। मैं जानता हूं कि सभी खिलाड़ी अलग होते हैं और आप किसी को कॉपी नहीं कर सकते।'

उन्होंने आगे कहा, मैं इस बात से वाकिफ हूं कि मैं पहली गेंद से शॉट खेल सकता हूं लेकिन यह भी जानता हूं कि लंबी पारी कैसे खेली जाती है ये परिस्थिति पर निर्भर करता है। आजकल आपके पास पहली ही गेंद से आक्रमण करने की क्षमता होनी चाहिए।' 

पिछले दो सालों में शुभमन गिल का कद बतौर क्रिकेटर बढ़ता गया है। वो पारी की शुरुआत करने का साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी खेल सकते हैं। हाल ही में संपन्न वेस्टइंडीज दौरे पर इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में 244 रन बनाए थे और एक पारी में नाबाद 204* रन भी बनाए थे। 

उन्हें टीम इंडिया में बतौर ओपनर जगह मिली है। शुभमन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ओपनर अच्छा प्रदर्शन किया है। 16 पारियों में पारी की शुरुआत करते हुए 76.57 के शानदार औसत से 1072 रन बनाए हैं। जिसमें 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 268 रन है जो उन्होंने पिछले साल रणजी ट्रॉफी में पंजाब के लिए खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ बनाया था। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...