पाक क्रिकेटर शोएब अख्‍तर की ख्‍वाहिश, भारत का ये सुपरस्‍टार बायोपिक में निभाए उनका किरदार

Shoaib Akhtar on Salman Khan: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर का मानना है क‍ि बॉलीवुड इंडस्‍ट्री के भाईजान ने 10 साल में कई एक्‍शन फिल्‍में की हैं। दोनों की कहानी बहुत समान है, तो किरदार जंचेगा।

shoaib akhtar
शोएब अख्‍तर 

मुख्य बातें

  • शोएब अख्‍तर अपने जमाने के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे
  • अख्‍तर ने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 444 विकेट चटकाए हैं
  • तेज गेंदबाज ने बताया कि कौन सा एक्‍टर उनकी बायोपिक में भूमिका निभाए

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट को समय-समय पर बेहतरीन तेज गेंदबाजों का परिचय कराने के लिए जाना जाता है। ये तेज गेंदबाज लंबे समय तक राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करते हुए अपना नाम बनाते हैं। इनमें से एक तेज गेंदबाज हैं शोएब अख्‍तर, जिन्‍हें 'रावलपिंडी एक्‍सप्रेस' के नाम से भी जाना जाता है। शोएब अख्‍तर की रफ्तार का खौफ बल्‍लेबाजों की आंखों में दिखता था। पूर्व तेज गेंदबाज ने कुल 224 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया और 444 विकेट चटकाए। वह अपने जमाने के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे।

शोएब अख्‍तर के नाम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए 2003 विश्‍व कप में इंग्‍लैंड के खिलाफ सबसे तेज डाली थी। पूर्व तेज गेंदबाज क्रिकेट से संबंधित विषयों पर खुलकर अपनी राय रखते हैं और अपनी ही देश की राष्‍ट्रीय टीम की आलोचना करने में कभी पीछे नहीं हटते। हैलो एप के साथ बातचीत में अख्‍तर से पूछा गया कि आपकी बायोपिक में कौन सा एक्‍टर आपकी भूमिका निभाए? इस पर शोएब अख्‍तर ने मुस्‍कुराते हुए बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान का नाम लिया।

सलमान ही क्‍यों

सलमान खान बहुत समय से बॉलीवुड में कमाई करने वाली फिल्‍मों में काम करते रहे हैं। 2010 से बॉलीवुड में उन्‍होंने धमाकेदार फिल्‍में देकर खूब कमाई की है। टीवी पर भी सलमान का राज है और वो एक रिएलिटी शो को बहुत लोकप्रिय बना चुके हैं। अख्‍तर और सलमान में काफी समानताएं भी हैं। दोनों अपने-अपने क्षेत्रों में काफी लोकप्रिय हैं और दोनों कई विवादों से उबरे हैं। दोनों की पर्सनालिटी भी काफी कुछ समान हैं। अब यह देखना रोचक होगा कि अगर अख्‍तर पर बायोपिक बनती है तो सलमान खान उसमें उनकी निभाएंगे? अभी के लिए अख्‍तर अपने यू-ट्यूब चैनल पर क्रिकेट कंटेंट के साथ सक्रिय हैं।

जब सलमान ने शोएब अख्‍तर को कहा था गैंगस्‍टर

2006 की बात है जब सलमान खान ने कहा था कि शोएब अख्‍तर बॉलीवुड फिल्‍म गैंगस्‍टर में आसानी से शाइनी आहुजा का किरदार निभा लेते। शोएब काफी निडर चरित्र वाले खिलाड़ी रहे हैं और इस वजह से उन पर इस तरह के रोल भी जंचते। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर