'पाकिस्‍तान बंटवारे के बाद से वही गलती कर रहा है': मैनचेस्‍टर टेस्‍ट की हार के बाद शोएब अख्‍तर भड़के

Shoaib Akhtar lashes out at team: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने कप्‍तान अजहर अली और कंपनी को मैनचेस्‍टर में इंग्‍लैंड के हाथों पहला टेस्‍ट गंवाने के बाद जमकर खरी-खरी सुनाई।

shoaib akhtar slams pakistan team after manchester defeat
शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तान टीम पर निकाली भड़ास 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को पहले टेस्‍ट में तीन विकेट से मात दी
  • शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों पर जमकर भड़ास निकाली
  • शोएब अख्‍तर ने कहा कि पाकिस्‍तान वहीं गलती कर रहा है, जो बंटवारे के बाद से करता आया है

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की इंग्‍लैंड दौरे की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही। अजहर अली के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम मैनचेस्‍टर में हुए पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड पर ज्‍यादातर समय हावी थी, लेकिन दूसरी पारी में बल्‍लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन से उसकी कलई खुल गई। पहली पारी में 100 रन से ज्‍यादा की बढ़त लेने के बाद पाकिस्‍तान की दूसरी पारी 169 रन पर सिमट गई और इंग्‍लैंड को जीत के लिए 277 रन का लक्ष्‍य मिला।

पाकिस्‍तान के गेंदबाजों ने पहली पारी में कमाल किया था, लेकिन दूसरी पारी में वो जोस बटलर और क्रिस वोक्‍स को आउट करने का तरीका नहीं खोज सके। इंग्‍लैंड के दोनों बल्‍लेबाजों ने छठें विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी करते हुए पहले टेस्‍ट में मेजबान टीम को रोमांचक जीत दिलाई। बता दें कि पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 326 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 219 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

इस तरह मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 107 रन की बढ़त मिली थी। फिर पाकिस्‍तान की दूसरी पारी 169 रन पर सिमटी और मेजबान टीम को जीत के लिए 277 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसे उसने सात विकेट खोकर 82.1 ओवर में हासिल कर लिया। पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर मैनचेस्‍टर में अपनी टीम की हार से काफी आगबबूला हुए।

शोएब अख्‍तर ने पाक बल्‍लेबाजों को कोसा

शोएब अख्‍तर ने कहा कि पाकिस्‍तान बंटवारे के बाद से वही गलती दोहरा रहा है और उन्‍होंने बल्‍लेबाजों को घटिया प्रदर्शन के लिए जमकर खरी-खरी सुनाई। शोएब अख्‍तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'पाकिस्‍तान के पास बड़ा लक्ष्‍य देने का मौका था, लेकिन उन्‍होंने फिर वो ही गलती की जो बंटवारे के वक्‍त से कर रहे हैं। बल्‍लेबाजों ने हमें निराश किया। हमारे पास 100 रन से ज्‍यादा की बढ़त थी और बल्‍लेबाजों को इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए था। मगर हमारे बल्‍लेबाजों ने साझेदारी नहीं की।'

शोएब अख्‍तर ने आगे कहा, 'शान मसूद दुर्भाग्‍यशाली रहे, लेकिन वे अपना काम पहले ही कर चुके थे। असद शफीक रनआउट हुए और वो उन्‍हीं की गलती थी। मगर बाबर आजम को एक अच्‍छी पारी खेलनी चाहिए थी क्‍योंकि आप ऐसे अपना नाम नहीं बना सकते। आप अच्‍छे खिलाड़ी हो सकते हो, लेकिन आपको अपने आप को मैच विनर के रूप में स्‍थापित करना होगा।'

जीत की राह से भटका पाकिस्‍तान

पाकिस्‍तान की टीम मैनचेस्‍टर टेस्‍ट जीतने के करीब थी। पहली पारी में उसके बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्‍लैंड को बैकफुट पर धकेले रखा था। वैसे, दूसरी पारी में भी मेहमान टीम हावी थी जब उसने इंग्‍लैंड का स्‍कोर 117/5 कर दिया था। हालांकि, खराब फील्‍ड प्‍लेसमेंट और गेंदबाजी में बदलाव के बीच जोस बटलर (75) व क्रिस वोक्‍स (84*) क्रीज पर जम गए और पाकिस्‍तान के जबड़े से जीत छीन ली। इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 13 अगस्‍त से साउथैम्‍प्‍टन में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर