शोएब अख्तर ने इस 19 वर्षीय बल्लेबाज की तारीफों के पुल बांधे, कहा- बाबर आजम से बेहतर साबित हो सकता है

Shoaib Akhtar on Haider Ali: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पीएसएल में खेलने वाले एक युवा बल्लेबाज की तारीफों के पुल बांधे हैं।

Shoaib Akhtar
शोएब अख्तर  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली:  पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। वह बल्लेबाजों की आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में टॉप पर हैं। आजम सभी फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। उन्होंने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने के बाद से सभी फॉर्मेट में में 6,000 से अधिक रन बनाए हैं। पाकिस्तान के कई क्रिकेट विशेषज्ञ आजम को बहुत पसंद करते हैं और साथ ही मानते हैं वह आने वाले दौर में अपने प्रदर्शन के दम पर विश्व क्रिकेट में एक बेहद कामयाबी खिलाड़ी बनेंगे।

अख्तर को भाया ये युवा क्रिकेटर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी आजम के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और अक्सर उनकी तारीफ करते रहते हैं। हालांकि, अख्तर इन दिनों पाकिस्तान के एक युवा क्रिकेटर से बेहद प्रभावित हैं। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर को लगता है कि यह युवा क्रिकेटर निकट भविष्य में पाकिस्तान के लिए आजम से बेहतर बल्लेबाज बन सकता है। यह बल्लबाज कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 में पेशावर जल्मी की ओर से खेलने वाले 19 वर्षीय हैदर अली हैं। अली शानदार फॉर्म में हैं और इस सीजन में उन्होंने अपना दमदार शॉट मारने का टैंलेट दिखाया है। 

'रावलपिंडी के लोग सामान्य नहीं'

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि अली आजम के साथ एक उभरते हुए सितारे हैं। उन्होंने कहा कि अली भविष्य में बाबर से बेहतर बल्लेबाज बन सकता है। बता दें कि अली ने अब तक सात प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। उन्होने पाकिस्तान के लिए कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। अख्तर ने कहा, 'यह मत भूलें कि हैदर अली भी बाबर आजम के बराबर आ रहा है। हैदर अली रावलपिंडी से हैं और रावलपिंडी के लोग सामान्य नहीं बल्कि असाधारण होते हैं। आपको पता चल जाएगा कि हैदर अली बाबर आजम के बराबर है या शायद उससे भी बेहतर है। लेकिन यह सब आपको समय ही बताएगा।'

(हैदर अली)

वैसे, शुरुआती दौर में हैदर अली की बाबर आजम के साथ तुलना करना अनुचित होगा। अली ने पीएसएल 2020 में पेशावर जल्मी के लिए लाजवाब प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक पीएसएल में जल्मी की ओर से खेलते हुए नौ पारियों में 30 के औसत के साथ और 158.28 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए हैं। वहीं, आजम इस सीजन में पीएसएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी हैं। वह कराची किंग्स के लिए 8 पारियों में 313 रन बना चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर