रोहित या विराट कौन हो टीम इंडिया का कप्तान, शोएब अख्तर ने इस खिलाड़ी का किया समर्थन

क्रिकेट
Updated Jul 31, 2019 | 10:55 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

शोएब अख्तर पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट पर अपनी राय दे रहे हैं और ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ ने इस बारे में अपनी राय दी है कि क्या कोहली से कप्तानी लेकर रोहित को कमान देने का ये सही समय है।

Shoaib akhtar
शोएब अख्तर  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कर रहे हैं कप्तानी
  • क्या रोहित को दी जाए कप्तानी, शोएब अख्तर ने दी राय
  • मीडिया में रोहित और विराट के बीच तनाव की खबरें

नई दिल्ली : भारतीय टीम के विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद से ही कप्तान विराट कोहली की कप्तानी सवालों के घेरे में आ गई है। कई लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के प्रारूप में कप्तान बना दिया जाना चाहिए। जबकि कई अन्य दिग्गजों ने सवाल किया कि क्या कोहली एमएस धोनी और रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में टीम को संभाल सकते हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट पर अपनी राय दे रहे हैं और ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ ने इस बारे में अपनी राय दी है कि क्या कोहली से कप्तानी लेकर रोहित को कमान देने का ये सही समय है।

अख्तर ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने फैंस और फॉलोवर्स के साथ एक छोटा सा सवाल और जवाब का सेशन किया और तभी एक फैन ने अख्तर से ये सवाल किया, कि क्या रोहित भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान के रूप में कोहली की जगह लेंगे। अख्तर ने क्रिकेट फैन को जवाब देने में जरा सी भी देर नहीं की और कहा कि टीम इंडिया की कप्तानी में बदलाव की कोई जरूरत नहीं है। 

अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, '15 मिनट के लिए सवाल और जवाब सेशन, दोस्तों। हैशटैग का उपयोग करें।'

तभी एक फैन ने अख्तर से ट्वीट के जरिए सवाल किया, 'क्या रोहित शर्मा कोहली की जगह भारत के कप्तान बनेंगे?'

अख्तर इससे पहले भी विराट की कप्तानी की तारीफ कर चुके हैं, उनका मानना है कि विराट लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें कप्तानी से हटाना टीम के लिए और उनके खुद के लिए अच्छा नहीं होगा। हाल ही में कोहली और रोहित के बीच ICC विश्व कप 2019 से भारत के बाहर होने के बाद 'दरार' की खबरें थीं। हालांकि, भारतीय कप्तान ने दोनों के बीच संभावित विवाद से संबंधित सभी रिपोर्टों को बकवास बताया।

कई रिपोर्टों में तो यहां तक ​​कहा गया कि कोहली अपनी कप्तानी बचाने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर जा रहे हैं। इस मुद्दे पर, कोहली ने कहा कि इस तरह की चीजों को पढ़ना 'हास्यास्पद' है क्योंकि अगर यह सच होता तो वो दोनों टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं करते। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है और इस दौरे पर भारतीय टीम तीन वनडे, तीन टी20 और दो टेस्ट खेलेगी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोहली वेस्ट इंडीज दौरे पर कप्तान के रूप में अपनी छाप छोड़ सकते हैं?
 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर