जानिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार धमाका करने के बाद शिवम दुबे ने क्या कहा

क्रिकेट
Updated Dec 09, 2019 | 06:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय क्रिकेट टीम को नया सितारा मिल गया है। युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धमाकेदार पारी के बाद बताया कि ये पारी उनके लिए क्या मायने रखती है।

Shivam Dube
Shivam Dube  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टी20 मैच
  • शिवम दुबे ने जड़ा अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक
  • मैच के बाद खुशी और दुख दोनों जाहिर किया

Shivam Dube on his maiden fifty: तिरुवनंतपुरम में रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम के नए ऑलराउंडर शिवम दुबे ने शानदार प्रदर्शन करके सबका दिल जीत लिया। उन्हें इस मैच में एक प्रयोग के तौर पर विराट कोहली के स्थान, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतारा गया था। शिवम ने भी मौका नहीं गंवाया और धमाकेदार पारी खेल डाली। शिवम ने 30 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली जिसके दम पर टीम इंडिया 170 रन तक तो पहुंची लेकिन वेस्टइंडीज ने ये मैच फिर भी 8 विकेट से जीत लिया। मैच के बाद शिवम दुबे मीडिया से बातचीत करने आए और अपने दिल की बात सामने रखी।

मैच के बाद शिवम दुबे टीम इंडिया की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए और उन्होंने सवालों के जवाब दिए। इस दौरान शिवम ने अपनी पहली बड़ी अंतरराष्ट्रीय पारी को लेकर खुशी तो जताई लेकिन साथ ही टीम इंडिया की हार से वो दुखी भी नजर आए। शिवम ने कहा, 'मेरे लिए बहुत खास पल है क्योंकि भारतीय टीम के लिए ये मेरा पहला अर्धशतक था। लेकिन मैं खुश नहीं हूं क्योंकि मैच जीतना मेरे लिए ज्यादा अहम है। मैं त्रिवेंद्रम से अच्छी यादें लेकर जा रहा हूं, दुर्भाग्यवश हम मैच नहीं जीत पाए।'

मैच में शिवम दुबे (54) और रिषभ पंत (नाबाद 33) के दम पर टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए 170 रन बनाए थे। जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम की तरफ से ओपनर लेंडल सिमंस ने 45 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पारी खेली जबकि एविन लिविस ने 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा दिनेश रामदीन की जगह टीम में शामिल किए गए निकोलस पूरन ने 18 गेंदों पर नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को कुल 2 विकेट के नुकसान पर 18.3 ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने शिवम दुबे को इस मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने तो उतार दिया लेकिन अब देखना ये होगा कि क्या यही रणनीति आगे भी जारी रहती है या नहीं। टी20 विश्व कप 2020 को लेकर टीम प्रयोग कर रही है लेकिन क्या विराट कोहली का स्थान बदलना टीम के हित में होगा या नहीं, ये देखना बाकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर