मैच के बाद शिखर धवन ने बताया क्या थी टीम इंडिया के शर्मनाक हार की असल वजह

क्रिकेट
शिवम अवस्थी
Reported by टाइम्स नाउ डिजिटल
Updated Jan 15, 2020 | 06:30 IST

Shikhar Dhawan, India vs Australia 1st ODI: टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने मुंबई वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन फिर भी भारत को शर्मनाक हार मिली। मैच के बाद उन्होंने इसकी वजह बताई।

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan  |  तस्वीर साभार: AP

मुंबई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया ने 255 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। भारत की तरफ से सर्वाधिक 74 रन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बनाए थे। मैच में मिली हार के बाद निराश धवन ने बताया कि आखिर क्या था इस शर्मनाक हार का असल कारण। 

गब्बर के नाम से मशहूर बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस वनडे मैच में 91 गेंदों का सामना किया और 74 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 9 चौके और 1 छक्का शामिल था। उनके और केएल राहुल (47) के बीच दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की विशाल साझेदारी भी हुई लेकिन जैसे ही 28वें ओवर में राहुल आउट हुए उसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और मध्यक्रम की यही चूक हार की बड़ी वजह साबित हुई क्योंकि टीम इंडिया बड़े स्कोर से चूक गई। 

मध्यक्रम में लगातार चार विकेट गंवाने के कारण ही भारत को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी और धवन ने भी इसी को मुख्य वजह बताया। मैच के बाद धवन ने कहा, ‘हमने उन 10-15 ओवरों को अच्छी तरह से खेला था। जहां हमने चार विकेट गंवाये वहीं से मैच का पासा पलट गया। इसके बाद हम मैच में पिछड़ गये और फिर हमने उसकी भरपायी करने की कोशिश की।’

क्या टीम रोहित-विराट पर निर्भर है?

ओपनर शिखर धवन से पूछा गया कि क्या भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा पर बहुत अधिक निर्भर है, उन्होंने कहा, ‘देखिये ये एक बुरा दिन था। हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। तब सभी बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया था।’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच शुक्रवार को राजकोट में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर