भारत की इस घरेलू क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच होंगे शॉन टेट 

Shaun Tait new bowling coach of Puducherry Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट ने भारत की घरेलू क्रिकेट टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़ने का फैसला किया है।

शॉन टेट
Shaun Tait  

मुख्य बातें

  • आगामी रणजी सीजन में पुडुचेरी के गेंदबाजी कोच होंगे शॉन टेट
  • इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट के साथ जुड़े थे बतौर बॉलिंग कोच
  • पुडुचेरी के हर उम्र के तेज गेंदबाजों को प्रशिक्षित करेंगे टेट

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट पहले ही ओवरसीज इंडियन सिटिजन बन चुके हैं। लेकिन अब खबर आ रही है कि वो भारत की घरेलू क्रिकेट टीम के साथ बतौर बॉलिंग कोच जुड़ने जा रहे हैं। 

टेट इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच थे लेकिन अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और अब उन्होंने पुडुचेरी क्रिकेट टीम के साथ जुड़ने का फैसला किया है। वो आगामी सीजन में घरेलू क्रिकेट टीम के साथ जुड़ने वाले एकलौते विदेशी कोच होंगे। 

सितंबर के आखिरी सप्ताह में संभालेंगे कार्यभार
पुडुचेरी क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में टेट अपना कार्यभार सितंबर के आखिरी सप्ताह में संभालेंगे। पुडुचेरी क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता ने शॉन टेट की बतौर गेंदबाजी कोच टीम के साथ जुड़ने की पुष्टि करते हुए कहा, हमने शॉन टेट से उनकी उपलब्धता के आधार पर टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़ने के लिए संपर्क किया था और वो इसके लिए तैयार हो गए हैं। उनके पास जब अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारी नहीं होगी तब वो पुडुचेरी की टीम के खिलाड़ियों को कोचिंग देंगे।' टेट ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 टेस्ट, 35 वनडे और 21 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं।

सभी आयुवर्ग के खिलाड़ियों को देंगे प्रशिक्षण
पुडुचेरी क्रिकेट एसोसिएशन के प्रवक्ता ने कहा, हमारी टीम में कई नैसर्गिक प्रतिभावाले तेज गेंदबाज हैं। उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए हमें प्रोफेशनल कोच की तलाश थी। टेट हमारी टीम के सभी आयु वर्ग के तेज गेंदबाजों को प्रशिक्षण देंगे। इसके अलावा हमारी अकादमी में स्थानीय गेंदबाजों के साथ काम करेंगे।' पुडुचेरी ने नए सीजन के लिए राजस्थान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिशांत याग्निक को आगामी सीजन के लिए टीम कोच नियुक्त किया है।

बीसीसीआई कर चुका है घरेलू क्रिकेट सीजन के कार्यक्रम का ऐलान 
बीसीसीआई ने भी घरेलू क्रिकेट सीजन के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। रणजी ट्रॉफी का आगाज 13 जनवरी 2022 को होगा। विजय हजारे ट्रॉफी दिसंबर में आयोजित की जाएगा। नवंबर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा। जिसका फाइनल की मेजबानी 22 नवंबर को दिल्ली करेगी। वहीं 16 मार्च को रणजी ट्रॉफी फाइनल कोलकाता में खेला जाएगा। कोरोना गाइडलाइन्स के अनुसार मैचों का आयोजन किया जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर