IND vs WI: चोटिल भुवनेश्वर कुमार वनडे सीरीज से बाहर, शार्दुल ठाकुर को मिला मौका

क्रिकेट
Updated Dec 14, 2019 | 10:24 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Shardul Thakur replaces Bhuvneshwar Kumar: भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Shardul Thakur
शार्दुल ठाकुर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्ली: तेज  गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उन्हें अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की वजह से टीम में जगह मिली है। भुवनेश्वर बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में चोटिल हो गए थे। न्हें मैच के दौरान दौरान कमर में दर्द की शिकायत हो गई थी।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है, 'भुवनेश्वर कुमार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी20 मैच के दौरान कमर में दाईं ओर दर्द की शिकायत थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच में पाया कि खिलाड़ी के हर्निया के लक्षण फिर से उभर आए हैं। चोटिल भुवी की जगह शार्दुल वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं।' भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापट्टनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में वनडे मैच खेलेगी।

बता दें कि भुवनेश्वर चोट से वापसी करने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफी टी20 सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन करने में विफल रहे थे। उन्होंने पहले दो मैचों में बिना कोई विकेट लिए 36-36 रन खर्च कर दिए जबकि अंतिम टी20 में 4 ओवर में 41 रन देकर दो विकेट चटकाए।

शार्दुल बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम सीरीज की टीम में थे। हालांकि, उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। साल 2017 में अंतरराष्टीय क्रिकेट में कदम रखने वाले शार्दुल अब ज्यादा मैच नहीं खेल पाए हैं। वह 1 टेस्ट, 5 वनडे और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। उन्हें इतने ही मैचों में टेस्ट में कोई विकेट नहीं झटका वहीं वनडे में 6 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 8 विकेट अपने नाम किए। 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर