T-10: तीन साल पहले लिया था संन्यास लेकिन नहीं थम रहा इनका बल्ला, फिर खेली धुआंधार पारी

T-10 Cricket League 2019: टी-10 क्रिकेट का अबु धाबी में इन दिनों जमकर धमाल देखने को मिल रहा है। दूसरी टी10 लीग में कई दिग्गज खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं शेन वॉटसन।

Shane Watson in T10 league
Shane Watson against Delhi Bulls in T-10 Cricket league  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टी-10 क्रिकेट लीग, अबु धाबी
  • डेक्कन ग्लेडिएटर्स बनाम नॉर्दर्न वॉरियर्स मैच
  • शेन वॉटसन का बल्ला फिर गरजा लेकिन टीम को मिली हार

नई दिल्लीः कुछ खिलाड़ियों में कभी भी जोश और जुनून खत्म नहीं होता। भले ही वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दें लेकिन खेल को लेकर उनका जज्बा वैसा ही रहता है जैसा अंतरराष्ट्रीय करियर के दिनों में हुआ करता था। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन। वॉटसन ने 2010 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था जबकि तीन साल पहले 2016 में वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन दुनिया की तमाम क्रिकेट लीग्स में उनका धमाल अब भी जारी है। गुरुवार को टी-10 क्रिकेट लीग में एक बार फिर इस धमाल की झलक दिखी।

अबु धाबी में डेक्कन ग्लेडिएटर्स और नॉर्दर्न वॉरियर्स के बीच खेले गए टी-10 लीग के मैच में डेक्कन ग्लेडिएटर्स को 7 विकेट से हार तो मिली, लेकिन उसके कप्तान शेन वॉटसन का बल्ला जरूर गरजा। मैच में नॉर्दर्न वॉरियर्स ने कैरिबियाई खिलाड़ी लेंडल सिमंस (70 रन) के दम पर 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 107 रन बनाए थे। जवाब में उतरी डेक्कन की टीम से वॉटसन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए वॉरियर्स के गेंदबाजों के होश उड़ा डाले।

डेक्कन की टीम को 9 रन पर ही पहला झटका लग गया था लेकिन वॉटसन अलग ही मूड में थे। शेन वॉटसन ने कुल 35 गेंदों पर नाबाद 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। इस दौरान 214.28 के शानदार स्ट्राइक रेट से खेलते हुए वॉटसन ने 6 छक्के और 6 चौके जड़े। हालांकि किसी अन्य बल्लेबाज ने वॉटसन का साथ नहीं दिया। नतीजतन वॉटसन तो अंत तक टिके रहे लेकिन उनकी टीम 10 ओवर में 3 विकेट खोकर सिर्फ 97 रन ही बना सकी।

संन्यास के बाद वॉटसन के गजब आंकड़े

शेन वॉटसन ने तीन साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था लेकिन उसके बाद से वो टी-20 और टी-10 क्रिकेट में दुनिया भर में धमाल मचा रहे हैं। वॉटसन ने आईपीएल 2017 में चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में शानदार शतक के दम पर चैंपियन बनाया। वहीं, इसी साल पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2019) में भी उनका बल्ला जमकर गरजा और वहां 12 मैचों में 430 रन बनाते हुए उन्होंने 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब अपने नाम किया। अब वो टी-10 क्रिकेट में भी अपनी छाप छोड़ने में व्यस्त हैं, मानो वो क्रिकेट से कभी दूर हुए ही नहीं थे। इस बार के टी-10 टूर्नामेंट में वो 6 मैचों में से चार में अपनी छाप छोड़ चुके हैं। ये हैं इस बार के उनके स्कोर- नाबाद 57, 41, 0, 30, 1 और नाबाद 75 रन।

अगली खबर
T-10: तीन साल पहले लिया था संन्यास लेकिन नहीं थम रहा इनका बल्ला, फिर खेली धुआंधार पारी Description: T-10 Cricket League 2019: टी-10 क्रिकेट का अबु धाबी में इन दिनों जमकर धमाल देखने को मिल रहा है। दूसरी टी10 लीग में कई दिग्गज खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं शेन वॉटसन।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...