भारत के बाद शेन वॉर्न ने चुनी पाकिस्तानी टेस्ट एकादश, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान 

शेन वॉर्न ने भारत के बाद पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों में से टेस्ट एकादश का चुनाव किया है जिनके खिलाफ वो टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस खिलाड़ी को चुना है कप्तान।

Shane Warne
Shane Warne 

मुख्य बातें

  • शेन वॉर्न ने वसीम अकरम को चुना कप्तान, इमरान खान को नहीं मिला स्थान
  • जावेद मियांदाद को भी वॉर्न ने नहीं दी अपनी एकादश में जगह
  • गेंदबाजी में चुने दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न कोरोना के कहर के बीच अकेले वक्त गुजार रहे हैं। लेकिन वो सोशल मीडिया पर भी ज्यादा सक्रिय है। इन्स्टाग्राम पर वो विरोधी टीमें के जिन खिलाड़ियों के खिलाफ खेले हैं उन खिलाड़ियों से सजी विरोधी टीमों की सर्वश्रेष्ठ एकादश का ऐलान कर रहे हैं। भारतीय टीम के बाद अब उन्होंने पाकिस्तानी एकादश का ऐलान किया है। उनकी इस टीम में पाकिस्तान के नब्बे के दशक के तकरीबन सभी सुपर स्टार खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई। 

इस टीम की कमान वॉर्न ने बांए हाथ के तेज गेंदबाज वसीम अकरम के हाथों में सौंपी। वॉर्न ने साल 1992 में भारत के खिलाफ सिडनी में टेस्ट डेब्यू किया था। वो पाकिस्तान को विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान इनरान खान के साथ कभी टेस्ट नहीं खेले इसलिए उन्हें वॉर्न की टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद का नाम वॉर्न की लिस्ट से नदारद है।

सोहेल-अनवर बने ओपनर, मियांदाद का नाम नदारत 
वॉर्न ने अपनी टीम के आरंभिक बल्लेबाजी के लिए उस दौर की सबसे खतरनाक जोड़ियों में से एक मानी जाने वाली आमिर सोहेल और सईद अनवर को चुना है। इसके बाद टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उनकी पसंद मोहम्मद यूसुफ हैं। वहीं चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वॉर्न ने इंजमाम को चुना है। वहीं पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाज यूनिस खान को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने चुना है।
टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान वॉर्न की पसंद बने हैं। 

हकीकत में एक साथ खेल चुकी है ये टीम 
गेंदबाजी के लिहाज से भी वॉर्न ने पाकिस्तान के उस दौर के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद और ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक को टीम में शामिल किया है। वहीं तेज गेंदबाजी के लिए वसीम अकरम का साथ देने के लिए वकार यूनिस और शोएब अख्तर को चुना है। ये टीम भले ही ड्रीम टीम दिख रही हो लेकिन ये सभी खिलाड़ी एक साथ उस दौर में खेले और इस टीम की दुनियाभर में तूती बोलती थी और आज भी पाकिस्तान की इस एकादश के खिलाड़ियों के दुनियाभर में लोग कायल हैं। 

शेन वॉर्न की पाकिस्तानी एकादश:
सईद अनवर, आमिर सोहेल, मोहम्मद यूसुफ, इंजमाम उल हक, यूनिस खान, मोईन खान( विकेटकीपर), वसीम अकरम(कप्तान), सकलैन मुश्ताक, मुश्ताक अहमद, शोएब अख्तर, वकार यूनिस।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर