शेन वॉर्न पर लगा प्रतिबंध, एक साल तक नहीं कर पाएंगे ड्राइविंग

क्रिकेट
Updated Sep 23, 2019 | 19:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Shane Warne banned for over-speeding: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार उन्हें तेज गाड़ी चलाने का दोषी पाया गया है।

Shane Warne
Shane Warne  |  तस्वीर साभार: IANS

ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न आए दिन किसी ना किसी विवाद को लेकर चर्चा में रहते हैं। फिर चाहे वो उनके करियर के दिन हों या करियर खत्म होने के बाद। कभी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे तो कभी झगड़ों को लेकर। इस बार वो जिस चीज को लेकर चर्चा में हैं, वो है उनकी ड्राइविंग। शेन वॉर्न को निर्धारित सीमा से तेज गाड़ी चलाने को लेकर छठी बार पकड़ा गया है और इसके चलते उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

शेन वॉर्न को पिछले दो सालों में छठी बार निर्धारित गति से तेज गाड़ी चलाने का दोषी पाया गया है और अब वो अगले 12 महीने तक ड्राइविंग नहीं कर सकेंगे। शेन वॉर्न पिछले साल लंदन में 40 मील प्रति घंटा (64 किलोमीटर प्रति घंटा) की निर्धारित रफ्तार से तेज गाड़ी चलाने के दोषी पाए गए जब वो एक किराए की जगुआर गाड़ी चला रहे थे।

मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई के दौरान उन पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। 50 वर्षीय ये पूर्व स्पिनर सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद नहीं था। उन्हें 23 अगस्त 2018 को गाड़ी को निर्धारित रफ्तार सीमा से तेज चलाते हुए पाया गया था। उससे पहले पांच बार ऐसे ही गाड़ी चलाने के चलते उनके ड्राइविंग लाइसेंस पर पहले से 15 पेनल्टी अंक दर्ज हो रखे थे। इन दिनों पश्चिमी लंदन में रह रहे शेन वॉर्न को तकरीबन 1845 पाउंड (3000 डॉलर) चुकाने का आदेश दिया गया है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...