महमुदुल्‍लाह ने किया खुलासा, शाकिब जब करेंगे वापसी तो टीम कैसा करेगी बर्ताव

क्रिकेट
Updated Nov 03, 2019 | 12:58 IST | भाषा

शाकिब पर आईसीसी ने दो साल के लिये प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि उन्होंने कथित भारतीय सट्टेबाज द्वारा बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान की गयी भ्रष्टाचार की पेशकश की रिपोर्ट नहीं की थी।

shakib al hasan
शाकिब अल हसन 

मुख्य बातें

  • महमुदुल्‍लाह ने कहा कि वापसी पर टीम में शाकिब का स्‍वागत किया जाएगा
  • महमुदुल्‍लाह ने बताया कि टीम के सभी खिलाड़ी शाकिब को चाहते हैं
  • नफीस ने कहा कि शाकिब के नहीं रहने से युवाओं के पास चमकने का शानदार मौका होगा

नई दिल्‍ली: बांग्लादेश के टी20 कप्तान महमुदुल्‍लाह रियाद ने शनिवार को यहां कहा कि शाकिब अल हसन उनके देश के क्रिकेटरों के काफी प्रिय हैं और उनका वापसी में शानदार स्वागत किया जायेगा तथा उनकी टीम इस शानदार ऑलराउंडर की अनुपस्थिति में आगे की चुनौतियों के लिये तैयार है। शाकिब पर आईसीसी ने दो साल के लिये प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि उन्होंने कथित भारतीय सट्टेबाज द्वारा बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान की गयी भ्रष्टाचार की पेशकश की रिपोर्ट नहीं की थी।

कुछ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों जैसे इंग्लैंड के माइकल वॉन ने इस बात की आलोचना की थी कि शाकिब पर आईसीसी ने कड़ा प्रतिबंध नहीं लगाया। हालांकि बांग्लादेश में वह काफी लोकप्रिय हैं जो महमुदुल्‍लाह की टिप्पणी से साफ झलकता है। उन्होंने भारत के खिलाफ शुरूआती टी20 से पहले पत्रकारों से कहा, 'आपको बताऊं, हम शाकिब को बहुत पसंद करते हैं और करते रहेंगे। जब वह वापसी करेंगे तो उनका स्वागत किया जायेगा।'

उन्होंने कहा, 'जब वह ड्रेसिंग रूम में आयेंगे तो हम सभी उन्हें गले लगायेंगे।' महमुदुल्‍लाह ने कहा कि शाकिब ने निश्चित रूप से गलती की लेकिन साथ ही उनका मानना है कि उन्होंने 'अपराध नहीं किया।' लेकिन अब कप्तान चाहते हैं कि युवा खिलाड़ियों को इस मुद्दे को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।

उन्होंने कहा, 'अब यह मुद्दा हो चुका है। हम मैच खेलने पर ध्यान लगा रहे हैं और इसे जीतना चाहते हैं। शायद यह युवा खिलाड़ियों के पास बांग्लादेशी टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करने का उचित मौका होगा।'

शाकिब की अनुपस्थिति खिलाड़ियों के लिये फायदेमंद

पूर्व टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान शहरियार नफीस ने कहा कि ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की टी20 सीरीज से अनुपस्थिति बांग्लादेश के लिए फायदेमंद हो सकती है क्योंकि इससे युवा खिलाड़ियों के पास रातोंरात चमकने का अच्छा मौका है।  दुनिया के नंबर एक वनडे ऑलराउंडर शाकिब के प्रतिबंध और व्यक्तिगत कारणों से दौरे में नहीं खेलने वाले सीनियर बल्लेबाज तमीम इकबाल की अनुपस्थिति से बांग्लादेश की टीम में अनुभव की कमी होगी।

शहरियार ने 24 टेस्ट, 75 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। उन्होंने पीटीआई से कहा, 'भारत जैसी बड़ी टीम के खिलाफ युवा बांग्लादेशी खिलाड़ियों को खुद को साबित करने के लिये इससे बड़ा मौका नहीं हो सकता। जब भारतीय टीम खेलती है तो पूरी दुनिया देखती है। बांग्लादेश के लिये स्टार बनने का बड़ा मौका है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर