शाई होप ने मचाया पाकिस्तान के खिलाफ धमाल, जड़ा ताबड़तोड़ शतक

Shai Hope 12th ODI Hundred: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे पहले वनडे में धमाकेदार शतक जड़ा।

Shai-hope-Century
शतक जड़ने के बाद खुशी का इजहार करते शाई होप 
मुख्य बातें
  • शाई होप ने मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा वनडे करियर का 12वां शतक
  • इसी पारी के दौरान होप ने पूरे किए वनडे क्रिकेट में 4 हजार रन
  • बने सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज, की विवियन रिचर्ड्स की बराबरी

मुल्तान: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे सीरीज के पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और वनडे करियर का 12वां शतक जड़ दिया। इसके लिए उन्होंने 118 गेंद का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 13 चौके जड़े। 

118 गेंद में जड़ा शतक
पारी की शुरुआत शाई होप ने धमाकेदार अंदाज में की और 68 गेंद में अपना अर्धशतक 5 चौके की मदद से पूरा किया। इसके बाद उन्होंने 118 गेंद में अपने करियर का 12वां शतक पूरा किया। अंत में 134 गेंद में 127 रन बनाकर होप आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और 1 छक्का जड़ा। वो 44वें ओवर की चौथी गेंद पर हॉरिस राउफ की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

की विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड की बराबरी 
अपनी शतकीय पारी के दौरान शाई होप ने वनडे करियर में 4 हजार रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने यह उपलब्धि करियर का 93वां मैच खेलते हुए 88वीं पारी में हासिल की। होप ने 52.64 के औसत से वनडे करियर में 4 हजार रन पूरे किए हैं। इस दौरान उन्होंने 20 अर्धशतक और 12 शतक जड़े। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए सबसे तेज 4 हजार रन बनाने के सर विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली। 

सबसे कम पारियों में वनडे में 4 हजार रन 
सबसे कम पारियों में 4 हजार रन पूरे करने के मामले में होप तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला के नाम दर्ज है। अमला ने 81 पारियों में ये मुकाम हासिल किया था। इसके बाद दूसरे पायदान पर बाबर आजम(82), तीसरे पर विवियन रिचर्डस(88) और शाई होप(88) हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर