शाहिद अफरीदी ने आकर्षित करने वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट का खुलासा किया, सिर्फ 1 भारतीय को चुना

Shahid Afridi: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने आकर्षित करने वाले खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट का खुलासा किया है। अफरीदी ने इस लिस्‍ट में केवल एक भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने आकर्षित करने वाले खिलाड़‍ियो की लिस्‍ट का खुलासा किया
  • अफरीदी ने इस लिस्‍ट में केवल एक भारतीय क्रिकेटर को शामिल किया
  • शाहिद अफरीदी पाकिस्‍तान के लिए सबसे ज्‍यादा वनडे खेलने वाले खिलाड़ी हैं

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए याद किए जाते हैं। दिग्‍गज गेंदबाजों पर हावी होकर खेलने की आदत अफरीदी को अपना दिन होने पर किसी भी गेंदबाज के लिए बुरा सपना बना देती थी। इसमें कुछ कहना गलत नहीं होगा कि दिग्‍गज पाकिस्‍तानी खिलाड़ी कुछ नहीं, लेकिन मनोरंजक थे और उनकी ऑलराउंड शैली से पाकिस्‍तान को सभी प्रारूपों में कई मैच जिताए।

सभी प्रारूपों में आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर अफरीदी अपने खेलने वाले दिनों में प्रशंसकों के पसंदीदा थे। पाकिस्‍तान के दिग्‍गज क्रिकेटरों में से एक पाकिस्‍तान की सोशल मीडिया पर भी जबर्दस्‍त फैन फॉलोइंग थी। भले ही अफरीदी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया हो, लेकिन पूर्व कप्‍तान अब भी टॉक शो और मीडिया से बातचीत के दौरान खेल से जुड़े हुए हैं।

हाल ही में पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने पुराने और आधुनिक युग के सबसे आकर्षक खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट का खुलासा किया। खेलो आजादी से शो में अफरीदी से पूछा गया कि उन्‍हें आकर्षित करने में कौन सफल रहा। इस पर जवाब देते हुए अफरीदी ने दिग्‍गज बल्‍लेबाज इंजमाम उल हक, सईद अनवर और ब्रायन लारा का जिक्र किया। 

अफरीदी ने कहा, 'अगर मैं अपने शुरूआती सालों की बातें करूं तो इंजमाम उल हक और सईद अनवर मुझे काफी आकर्षित करते थे। उनके खेल को देखना, टीवी के सामने बैठना और उन्‍हें देखना। मैंने अपना सपना पूरा किया जब उनके साथ खेलना शुरू किया। अगर आप अन्‍य देशों के खिलाड़‍ियों की बातें करें तो ब्रायन लारा और ग्‍लेन मैक्‍ग्रा हैं।'

यह पूछने पर कि आधुनिक युग में किन खिलाड़‍ियों ने आपको प्रभावित किया तो अफरीदी ने पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम, दक्षिण अफ्रीका के दिग्‍गज बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स और भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का विशेष उल्‍लेख किया। अफरीदी ने कहा, 'जब मौजूदा पीढ़ी की बात आती है तो मैं कहूंगा एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, बाबर आजम, वो शानदार हैं। फखर जमान जब फॉर्म में हैं। वो ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो अगर शुरूआत दिलाएं तो पाकिस्‍तान एकतरफा मैच जीतता है। मगर उसके लिए निरंतरता की जरूरत है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर