LPL 2020: मुश्किल में फंसी टीम, क्योंकि शाहिद अफरीदी की श्रीलंका की फ्लाइट छूट गई

Shahid Afridi: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करके फ्लाइट छूट जाने की जानकारी दी। अफरीदी ने साथ ही कहा कि वह जल्‍द ही गॉल ग्‍लैडिएटर्स से जुड़ेंगे। वह दो मैचों में शामिल नहीं हो पाएंगे।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी की श्रीलंका की फ्लाइट छूटी
  • शाहिद अफरीदी लंका प्रीमियर लीग में गॉल के पहले दो मुकाबलों में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे
  • लंका प्रीमियर लीग से पहले ही कई दिग्‍गज खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी की सोमवार को श्रीलंका जाने की फ्लाइट छूट गई, जिससे वह शुरूआती लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में अपनी फ्रेंचाइजी गॉल ग्लैडिएटर्स के कम से कम पहले दो मैचों में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया, जिससे टूर्नामेंट के आयोजकों की परेशानी और बढ़ गयी क्योंकि पहले ही कई बड़े खिलाड़ी इससे हट गये हैं।

अफरीदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'आज सुबह कोलंबो की फ्लाइट छूट गयी। चिंता की कोई बात नहीं, मैं जल्द ही एलपीएल में गॉल ग्लैडिएटर्स की ओर से हिस्सा लेने के लिये पहुंच जाऊंगा। जल्द ही टीम के साथियों के साथ जुड़ने के लिये तैयार हूं।' गॉल ग्लैडिएटर्स को अपना पहला मैच 27 नवंबर को जाफना स्टैलियंस के खिलाफ खेलना था जबकि उसे दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 28 और 30 नवंबर को खेलना है।

कौन होगा अफरीदी की गैरमौजूदगी में कप्‍तान

अफरीदी को गॉल ग्लैडिएटर्स का कप्तान बनाया गया था क्योंकि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद क्रमश: तैयारियों की कमी और राष्ट्रीय टीम की प्रतिबद्धताओं के कारण उपलब्ध नहीं हो पाये थे। अफरीदी की अनुपस्थिति में उप कप्तान भानुका राजपक्षे पहले कुछ मैचों में ग्लैडिएटर्स की कप्तानी कर सकते हैं।

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने हाल ही में पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) के नॉकआउट मैचों के लिए मुल्‍तांस सुल्‍तांस का प्रतिनिधित्‍व किया था। इसमें उनकी टीम कमाल नहीं कर सकी और टीम फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी थी। अफरीदी का प्रदर्शन भी लचर रहा था और एक मैच में वह बिना खाता खोले आउट हुए थे। उनका पीएसएल 2020 में प्रदर्शन रहा दो मैचों में तीन विकेट लेना और 12 रन बनाना। अफरीदी ने पिछले साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया था।

कई खिलाड़ी नाम ले चुके हैं वापस

लंका प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्‍करण से पहले ही कई दिग्‍गज अपना नाम वापस ले चुके हैं। पिछले सप्‍ताह क्रिस गेल ने निजी कारणों का हवाला देकर प्रतियोगिता से नाम वापस लिया। श्रीलंका के सबसे चर्चित खिलाड़ी लसिथ मलिंगा ने तैयारी का पर्याप्‍त समय नहीं मिलने का हवाला देते हुए नाम वापस लिया। इसके अलावा सरफराज अहमद, मोहम्‍मद हफीज, फाफ डु प्‍लेसिस, रवि बोपारा और लियाम प्‍लंकेट भी अपना नाम वापस ले चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर