शाहिद अफरीदी का एक और विवादित बयान, कहा- कश्‍मीर टीम का नेतृत्‍व करने की इच्‍छा

Shahid Afridi on Kashmir issue: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने एक बार फिर कश्‍मीर मुद्दे पर विवादित बयान दिया है। अफरीदी ने कहा कि उनके आखिरी पीएसएल साल में वह कश्‍मीर टीम की कमान संभालना पसंद करेंगे।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • शाहिद अफरीदी ने कश्‍मीर मुद्दे पर फिर दिया विवादित बयान
  • अफरीदी ने कहा कि आखिरी पीएसएल सीजन में कश्‍मीर टीम के नेतृत्‍व करने की इच्‍छा
  • अफरीदी ने हाल ही में पीएम मोदी पर बयान देकर विवादों को आमंत्रित किया था

नई दिल्‍ली: भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के लिए कश्‍मीर मामला हमेशा से संवेदनशील मामला रहा है। आजादी के बाद कश्‍मीर दोनों देशों के बीच भावनाओं से जुड़ा मुद्दा रहा है। जहां अधिकांश सेलिब्रिटिज इस विशाल राजनीतिक मामले से खुद को दूर रखना सही समझते हैं, वहीं पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हमेशा विषय पर कुछ बोलते हैं।

हाल ही में अफरीदी ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्‍पणी करके बड़े विवाद को आमंत्रित किया, जिससे भारतीय क्रिकेटर्स आगबबूला हो गए। युवराज सिंह, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर, सुरेश रैना और शिखर धवन ने शाहिद अफरीदी के खिलाफ जमकर गुस्‍सा निकाला। हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने अफरीदी फाउंडेशन की मदद करने पर पछतावा जताया। 

बता दें कि हाल ही में पाकिस्‍तान आधारित कश्‍मीर की यात्रा पर अफरीदी ने पीएम मोदी पर बयान दिया। इसके अलावा उन्‍होंने पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) के अपने आखिरी साल में कश्‍मीर टीम का नेतृत्‍व करने की इच्‍छा जताई।

कश्‍मीर हो फ्रेंचाइजी

अफरीदी ने कहा, 'मैं इस मौके का इस्‍तेमाल करते हुए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से गुजारिश करना चाहूंगा कि जब अगले साल वो पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) आयोजित करें, तो कश्‍मीर नाम की नई टीम को उसमें शामिल जरूर करें। और मैं उस कश्‍मीर टीम का अपने आखिरी साल में नेतृत्‍व करना पसंद करूंगा। मैं पीसीबी से गुजारिश करूंगा कि अगली फ्रेंचाइजी कश्‍मीर हो। अगर यहां स्‍टेडियम बने या कोई क्रिकेट एकेडमी खुले तो मैं कराची से यहां आकर एकेडमी चलाने में मदद करने को तैयार हूं।'

अफरीदी ने आगे कहा, 'मैंने सुना है कि इस क्षेत्र में 125 क्‍लब चल रहे हैं तो उन टीमों के बीच एक टूर्नामेंट कराया जा सकता है। मैं यहां आकर मैच देखने में खुशी महसूस करूंगा। उस टूर्नामेंट के महत्‍वपूर्ण खिलाड़‍ियों को मैं अपने साथ कराची ले जाना पसंद करूंगा। वो मेरे साथ रूक सकते हैं, मेरे साथ अभ्‍यास कर सकते हैं और अपनी पढ़ाई कर सकते हैं।' 

अब यह देखना रोचक होगा कि भारतीय क्रिकेटर्स अफरीदी पर कश्‍मीर मुद्दे को लेकर किस प्रकार जवाब देंगे। अफरीदी ने आखिरी मैच पीएसएल 2020 में मुल्‍तांस सुल्‍तांस के लिए खेला था। पाकिस्‍तान ने पहली बार पीएसएल की मेजबानी की, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण नॉकआउट चरण के पहले स्‍थगित कर दिया गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर