BAN vs PAK 1st Test: शाहीन अफरीदी ने ढाया कहर, ओपनर्स ने भी दिखाया दम, पाकिस्तान जीत से 93 रन दूर

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 29, 2021 | 23:36 IST

Bangladesh vs Pakistan 1st test score: पाकिस्तान और मेजबान बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चटगांव टेस्ट के चौथे दिन शाहीन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेशी टीम बेबस दिखी। पाकिस्तान के सामने 202 रनों का लक्ष्य है और अब अंतिम दिन वे जीत से सिर्फ 93 रन दूर हैं।

BAN vs PAK 1st test: Shaheen Shah Afridi takes 5 wickets
BAN vs PAK 1st test: Shaheen Shah Afridi takes 5 wickets  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का बांग्लादेश दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज
  • चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन शाहीन अफरीदी का धमाल
  • पाकिस्तानी टीम को अंतिम दिन जीत के लिए 93 रन और चाहिए

शाहीन अफरीदी ने मैच के चौथे दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। इसके बाद आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक के नाबाद अर्धशतकों की वजह से पाकिस्तान को यहां पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर जीत के लिए सिर्फ 93 रनों की जरूरत है। सोमवार को पाकिस्तान ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 109/0 रन बनाए और सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने के लिए अंतिम दिन उन्हें 93 और रनों की जरूरत है। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने खेलते हुए दूसरी बार अर्धशतक बनाया और मैच में पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में लाकर रख दिया।

इससे पहले, लिटन दास की दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेलने के बावजूद बांग्लादेश सिर्फ 157 रन पर ऑल आउट हो गया, क्योंकि दिन के पहले ओवर में मुशफिकुर रहीम को हसन अली ने आउट किया। इसके बाद, लिटन और यासिर अली ने कुछ बाउंड्री लगाते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों ने रन बनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन शाहीन अफरीदी, हसन अली और साजिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया।

इसके बाद, शाहीन शाह की एक गेंद पर चोटिल होकर यासिर अली मैदान से बाहर हो गए। यासिर के जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए नूरुल हसन ने लिटन के साथ 38 रनों की साझेदारी की, लेकिन अफरीदी ने लिटन को एलबीडब्ल्यू के रूप में अपना शिकार बना लिया। इसके बाद कोई भी बांग्लादेश का बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और इस तरह बांग्लादेश की टीम 157 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान को 202 रनों का लक्ष्य दिया गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर