बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए शफीउल इस्लाम को जगह दी

क्रिकेट
Updated Jul 25, 2019 | 00:03 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bangladesh vs Sri Lanka: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश ने शफीउल इस्लाम को अपनी टीम में जगह दी है।

Shafiul Islam
शफीउल इस्लाम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शफीउल इस्लाम को 3 साल बाद बांग्लादेशी वनडे टीम में मिली जगह
  • श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेली जानी है वनडे सीरीज
  • शाकिब अल हसन और लिटन दास को मिला है आराम

दुबई। Shafiul Islam: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जल्द शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम में शफीउल इस्लाम को जगह दी है। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने बुधवार को अपनी वनडे टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान तमीम इकबाल के हाथों में है।

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहजुल अबेदिन और टीम मैनेजमेंट ने शफीउल इस्लाम को शामिल करने का फैसला काफी सोच-समझकर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक शफीउल को इसलिए चुना गया क्योंकि श्रीलंका में मौसम इस समय काफी गर्म है और इस स्थिति में शफीउल काफी कारगर साबित हो सकते हैं। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 26 जुलाई को खेला जाना है। 

तीन साल बाद वापसी

यहां सबसे दिलचस्प बात ये है कि शफीउल इस्लाम 3 साल बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। शफीउल ने अपना अंतिम वनडे मैच अक्टूबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उसके बाद से वनडे टीम में उनकी वापसी नहीं हो पाई थी। इस 29 वर्षीय बांग्लादेशी क्रिकेटर ने 56 वनडे मैचों में 63 विकेट झटके हैं और अब एक बार फिर से वो बांग्लादेशी वनडे टीम में अपनी जगह पक्की करने का प्रयास करेंगे।

इन दो खिलाड़ियों में मिला आराम

बांग्लादेश के चयनकर्ताओं ने इससे पहले 16 जुलाई को 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। अब इस टीम में शफीउल को भी जगह मिली है। इस वनडे टीम में दो सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। विश्व कप में जमकर धमाल मचाने वाले शाकिब अल हसन और विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। टीम की कमान तमीम इकबाल को सौंपी गई है जो मशरफे मुर्तजा की गैरमौजूदगी में ये जिम्मेदारी संभालेंगे। मुर्तजा हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर हैं।

ये है बांग्लादेश की टीम

तमीम इकबाल (कप्तान), सौम्य सरकार, अनामुल हक बिजॉय, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, मोसादिक होसैन सैकत, शब्बीर रहमान, मेंहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, फरहाद रजा, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और शफीउल इस्लाम।

 

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर