Ranji Trophy: सरफराज खान की एक और कमाल पारी, दोहरे शतक से चूके

Mumbai vs Madhya Pradesh Ranji Trophy Match: मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान का कमाल का प्रदर्शन जारी है। फॉर्म में चल रहे सरफराज ने मध्य प्रदेश के खिलाफ एक और धमाकेदार पारी खेली।

Sarfaraz Khan
सरफराज खान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई: शानदार फॉर्म में चल रहे मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने एक बार फिर दमदार पारी खेली। 22 वर्षीय सरफराज हालांकि अपने दूसरे दोहरे शतक से चूके गए। उन्होंने रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी के मै में मध्य प्रदेश के खिलाफ 177 रन की शानदार पारी खेली। नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई के लिए सरफराज ने 210 गेंदों की अपनी पारी में 24 चौके और 3 छक्के जमाए। सरफराज की इस पारी की बदौलत मुंबई ने अपनी पहली पारी में 427 रन बनाए। 

सरफराज पहले दिन का खेल खत्म होने तक बुधवार को 204 गेंदों में 22 चौके और तीन छक्के की मदद से 169 रन बनाकर नाबाद रहे थे। वह दूसरे दिन अपनी पारी में महज 8 रन ही बना पाए और 177 के निजी स्कोर पर रवि यादव का शिकार बन गए। रवि ने सरफराज को कॉट एंड बोल्ड आउट किया। सरफराज इस साल अब तक रणजी में एक तिहरा शतक, एक दोहरा शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं।

सरफराज ने पिछले महीने तिहरा शतक लगाने के बाद दोहरा शतक बनाकर एक 31 साल पुराना अनोखा इतिहास दोहराया था। वह  प्रथम श्रेणी मैचों में तिहरा शतक बनाने के बाद दोहरा शतक मारने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे। उनसे पहले यह कारनामा सिर्फ तमिलनाडु के डब्ल्यूवी रमन ने अंजाम दिया था। रमन ने साल 1989 में प्रथम श्रेणी मैचों तिहरे शतक जड़ने के बाद दोहरा शतक बनाया था। 

सरफराज रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाने वाले मुंबई के 7वें बल्लेबाज हैं। वह मुंबई के बल्लेबाजों के स्पेशल क्लब में शामिल हैं, जिसमें सुनील गावस्कर, संजय मांजरेकर, वसीम जाफर, रोहित शर्मा, विजय मर्चेंट और अजीत वाडेकर शामिल हैं। वहीं, सरफराज रणजी ट्रॉफी के इतिहास में करूण नायर के बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तिहरा शतक जड़ने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर