पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को इस गलती की मिली बड़ी सजा, PCB ने लगाया भारी जुर्माना

Former Pakistan captain Sarfaraz Ahmed fined: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर पीसीबी ने भारी-भरकम जुर्माना लगाया है।

Sarfaraz Ahmed
सरफराज अहमद 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीनो फॉर्मेट में कप्तान रह चुके सरफराज अहमद मैदान पर अपने खराब व्यवाहर को लेकर चर्चा में हैं। सरफराज के खिलाफ कायद-ए-आजम ट्रॉफी मैच के दौरान आचार सहिंता का उल्लंघन करने के मामले सामने आया है। दरअसल, सरफराज ने अंपायर के फैसले पर बार-बार अनुचित टिप्पणी की, जिसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कड़ा रुख अपनाया है। पीसीबी ने पूर्व कप्तान पर  ‘अनुचित भाषा’ का उपयोग करने के लिए मैच फीस का 35 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। 

सरफराज ने अपली गलती स्वाकीर की

33 साल वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी गलती मान ली है और अपने ऊपर लगे जुर्माने को स्वीकार कर लिया है। पीसीबी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, टूर्नामेंट में सिंध फर्स्ट एकादश टीम का नेतृत्व कर रहे सरफराज ने शनिवार को यूबीएल स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में नॉर्दन के विरुद्धा मैच में अंपायर के फैसले पर बार-बार अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया था। इसके बाद मैदानी अंपायरों ने सरफराज  के खिलाफ शिकायत की और फिर पीसीबी ने मैच फीस का 35 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया।

आखिरी इंटरनेशेलन मैच सितंबर में खेला

गौरतलब है कि विश्व कप 2019 में पाकिस्तानी टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से सरफराज को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। उन्हें विश्व के बाद घरेलू सरजमीन पर श्रीलंका के खिलाफ ही सीमीत ओवर की सीरीज के बाद कप्तानी और टीम से हटा दिया गया था। वह तब से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। हालांकि, उन्हें इसी साल सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ मौका दिया गया था, लेकिन वह बल्लेबाजी करने नहीं आ सके थे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अबतक 49 टेस्ट, 116 वनडे और 59 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 2657, 2302 और 812 रन बनाए हैं।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर