संजू सैमसन ने टी20 वर्ल्‍ड कप में नहीं चुने जाने पर तोड़ी चुप्‍पी, कही ऐसी दिल जीतने वाली बात कि वीडियो हो गया वायरल

Sanju Samson on his exclusion from team: विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज को स्‍क्‍वाड के रिजर्व खिलाड़‍ियों में भी जगह नहीं मिली है। संजू सैमसन ने जानिए टीम में नहीं चुने जाने पर क्‍या कहा।

Sanju Samson
संजू सैमसन 
मुख्य बातें
  • भारत ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • संजू सैमसन को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली
  • संजू सैमसन ने नहीं चुने जाने पर सफाई दी है

नई दिल्‍ली: संजू सैमसन को आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज को रिजर्व खिलाड़‍ियों में भी नहीं रखा गया है। जब से भारतीय टीम में 27 साल के सैमसन का चयन नहीं हुआ, तब से फैंस मांग कर रहे हैं कि केएल राहुल या ऋषभ पंत की जगह उन्‍हें शामिल किया जाए। फैंस ने संजू सैमसन को टीम में शामिल करने के लिए सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर विभिन्‍न ट्रेंड शुरू किए हैं।

हालांकि, संजू सैमसन यह सब देखकर खुश नहीं हैं। विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने टीम में नहीं चुने जाने पर अपनी चुप्‍पी तोड़ी और ऐसी बातें कही कि उनका वीडियो वायरल हो गया है। संजू सैमसन का एक वीडियो सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर घूम रहा है, जिसमें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि राहुल और पंत दोनों ही अपनी टीम के लिए खेल रहे हैं और वो उनके खिलाफ प्रतिस्‍पर्धा करेंगे तो अपनी टीम को ही नीचा दिखाएंगे।

सैमसन ने कहा, 'मैं बहुत भाग्‍यशाली महसूस करता हूं कि भारतीय टीम में पांच साल बाद दोबारा वापसी कर पाया। उस समय भारत विश्‍व की सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट टीम थी और आज भी भारत नंबर-1 टीम है। टीम में काफी क्‍वालिटी है और नंबर-1 टीम में जगह पाना आसान नहीं। मगर इसी समय आपको अपने बारे में भी सोचना होता है और यह जरूरी है कि आपका दिमाग सही दिशा में हो और सकारात्‍मक सोचे। इन दिनों मीडिया और सोशल मीडिया पर काफी बातचीत हो रही है कि संजू सैमसन को केएल राहुल से रिप्‍लेस करना चाह‍िए। संजू को ऋषभ पंत से रिप्‍लेस करना चाहिए।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मेरी सोच स्‍पष्‍ट है। केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों मेरी अपनी टीम के लिए खेलते हैं। अगर मैं अपनी टीम के साथियों के खिलाफ प्रतिस्‍पर्धा करूंगा तो देश को नीचा दिखाऊंगा। तो मेरी कोशिश सकारात्‍मक रहने की है। मुझे जब भी मौका मिलेगा तो मैं टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।' संजू सैमसन ने अपने सात साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर में अब तक 16 टी20 इंटरनेशनल मैच और सात वनडे खेले हैं। उन्‍होंने पिछले महीने वेस्‍टइंडीज और जिंबाब्‍वे के खिलाफ अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर