संजय मांजरेकर ने कहा- 'इन दो खिलाड़ियों की कमी टीम इंडिया को पड़ गई भारी'

Sanjay Manjrekar, India vs New Zealand: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी व कमेंटेटर संजय मांजरेकर के मुताबिक दो खिलाड़ी ऐसे थे जिनकी कमी न्यूजीलैंड में टीम इंडिया को भारी पड़ गई।

Sanjay Manjrekar
Sanjay Manjrekar  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • भारत का न्यूजीलैंड दौरा 2020
  • संजय मांजरेकर के मुताबिक दो खिलाड़ियों की कमी भारत को पड़ी भारी
  • भारतीय तेज गेंदबाजों में इनके रहने से और धार आ जाती

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत पांच टी20 मैचों में क्लीन स्वीप करते हुए की थी। इसके बाद पूरे हालात अचानक से बदल गए। न्यूजीलैंड ने इसके बाद टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 3-0 और फिर टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदते हुए मेहमान टीम को शर्मसार कर दिया। कई विभागों में टीम इंडिया की पोल खुलती नजर आई और फिर शुरू हो गई आलोचनाओं की बारिश। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) की मानें तो दो ऐसे खिलाड़ी थे जिनकी कमी टीम इंडिया को भारी पड़ गई।

कौन हैं वो दो खिलाड़ी?

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव तेज गेंदबाजी आक्रामण का हिस्सा थे। इन्होंने मिलकर टेस्ट सीरीज में कुल 18 विकेट चटकाए जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से उनके सिर्फ तीन गेंदबाजों- ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी और काइल जेमीसन ने 34 विकेट झटके। अब जब दौरा खत्म हो चुका है और कमियों पर बात की जा रही है, तो पूर्व क्रिकेटर व मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भी अपनी बात सामने रखी है। उनका मानना है कि भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की कमी टीम इंडिया को खली है।

इनसे की तुलना

संजय मांजरेकर के मुताबिक जिन हालातों में टेस्ट सीरीज खेली गई, वहां भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की गेंदबाजी टीम इंडिया के बहुत काम आती है। उन्होंने इसकी तुलना न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम से की। इस कीवी गेंदबाज ने टेस्ट सीरीज में 41 ओवर किए जिस दौरान उन्होंने 15 मेडन ओवर किए और कुल 74 रन लुटाते हुए दो विकेट झटके।

इसलिए बाहर थे भुवी और चाहर

अगर भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर न्यूजीलैंड के हालातों में इतना कारगर साबित हो सकते थे तो आखिर क्यों वो टीम में नहीं थे? दरअसल, ये दोनों ही खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से मैदान से बाहर हैं। जहां तक बात है दीपक चाहर की तो उनका आईपीएल में खेलना भी अभी संदेह के घेरे में है जबकि भुवनेश्वर कुमार ग्राइन इंजरी से उभर रहे हैं और फिलहाल मुंबई में डीवाई पाटिल टूर्नामेंट के दौरान उन पर नजर रखी जा रही है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर