सचिन तेंदुलकर के बेटे महेंद्र सिंह धोनी ने नौकरी के लिए आवेदन किया, और जब इंटरव्यू आया तो..

MS Dhoni Viral Teacher Application: छत्तीसगढ़ में शिक्षक की नौकरी के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने आवेदन किया है। इतना ही नहीं आवेदक के पिता का नाम सचिन तेंदुलकर है।

MS Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • फर्जी आवेदन का मामला सामने आया है
  • एमएस धोनी के नाम से आवेदन वायरल
  • इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट भी हो गया

भर्तियों में घपले की चर्चा अक्सर देखने-सुनने को मिल जाती है, लेकिन पिछले कुछ सालों से फर्जी नामों से आवेदन करने का भी सिलसिला चल पड़ा है। कभी कोई किसी एक्टर के नाम से अप्लाई कर रहा तो कोई एक्ट्रेस के। अब छत्तीसगढ़ में एक अजीबीगरीब मामला सामना आया है, जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के नाम से टीचर की नौकरी के लिए आवेदन किया गया। इतना ही नहीं आवेदक धोनी के पिता का नाम सचिन तेंदुलकर है। हालांकि, सबसे ज्यादा ताज्जुब वाली बात यह है कि आवेदक  इंटरव्यू के लिए भी शॉर्टलिस्ट हो गया था।

ऐसे हुआ फर्जी आवेदन का खुलासा

छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। राजधानी रायपुर में टीचर के पद के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने भी आवेदन किया। शुक्रवार को 15 आवेदकों के इंटरव्यू होने थे। इस लिस्ट में धोनी का भी नाम था। ऐसे में आवेदक धोनी नहीं पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ। अधिकारियों को शक हुआ और उन्होंने आवेदन वाले नंबर पर कॉल करने का प्रयास किया तो कोई संपर्क नहीं हो पाया। वहीं, अब फर्जी आवेदक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात की जा रही है।

Dhoni application teacher

आवेदन के अनुसार धोनी ने दुर्ग सीएसवीटीयू विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है। चयन प्रक्रिया के लिए जिम्मेदार अधिकारियों ने फर्जी आवेदन की पुष्टि की है। हालांकि, यह किसी ने नहीं बताया कि फर्जी आवेदक को कैसे इंटरव्यू के लिए कैसे शॉर्टलिस्ट कर लिया गया। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर आवेदक धोनी खूब सुर्खियां बटोर रहा है। कई यूजर्स चिंता व्यक्त कर रहे हैं तो कुछ मीम्स शेयर कर रहे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर