सचिन तेंदुलकर ने पुरानी यादें ताजा कीं, पानी वाली पिच पर अभ्यास का खास VIDEO किया शेयर

क्रिकेट
Updated Sep 28, 2019 | 08:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sachin Tendulkar tweets special video: भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दिनों का एक खास व दिलचस्प वीडियो शेयर किया है।

Sachin Tendulkar
सचिन तेंदुलकर (100MB video grab)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया एक पुराना वीडियो
  • वीडियो में पानी के बीच पिच पर अभ्यास करते नजर आ रहे हैं सचिन
  • सचिन तेंदुलकर के फैंस खूब पसंद कर रहे हैं उनका वीडियो

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 24 साल लंबे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए और भारतीय क्रिकेट को एक अलग पहचान भी दी। उन्होंने इतने सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना जलवा बरकरार रखा जो कि आसान नहीं था। वो ऐसा करने में सफल रहे क्योंकि उन्होंने मेहनत करनी कभी नहीं छोड़ी। खराब फॉर्म के दौर में भी वो कभी निराश नहीं हुए और वापसी के लिए हमेशा काम करते रहे। मास्टर ब्लास्टर ने एक पुराना वीडियो शेयर किया है जो इसका गवाह है।

सचिन तेंदुलकर ने एक पुराना वीडियो शेयर किया है जिसमें वो एक ऐसी पिच पर अभ्यास कर रहे हैं जो बारिश के पानी से लबालब भरी हुई है। एक छोर से कुछ लोग उनको गेंदें फेंक रहे हैं और सचिन पानी पर बाउंस होकर आती गेंदों पर बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर इस तरह के अभ्यास के जरिए पिचों पर आने वाले अजीबोगरीब बाउंस के लिए खुद को तैयार कर रहे थे।

सचिन ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'खेल के लिए प्यार व जुनून हमेशा आपको अभ्यास के नए तरीके ढूंढने में मदद करता है, और सबसे बड़ी बात कि आप जो कर रहे हो उससे आपको प्रेम हो।'

तकरीबन ढाई दशक लंबे अपने स्वर्णिम क्रिकेट करियर के दौरान सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट और वनडे में सभी बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घरेलू मैदान (मुंबई) पर अंतिम टेस्ट खेला और पूरे देश ने नम आंखों से अपने चहेते खिलाड़ी को क्रिकेट से अलविदा कहा था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर