टीम इंडिया को बहुत भारी पड़े ये दो विकेट, सचिन तेंदुलकर ने किया 'विराट ब्रिगेड' की बड़ी गलती का खुलासा

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 24, 2021 | 14:42 IST

Sachin Tendulkar: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने न्‍यूजीलैंड को डब्‍ल्‍यूटीसी चैंपियन बनने पर बधाई देते हुए कहा कि आप चैंपियन‍ बनने के हकदार थे। फिर उन्‍होंने भारतीय टीम की गलतियों को उजागर कर दिया।

sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर 
मुख्य बातें
  • सचिन तेंदुलकर ने न्‍यूजीलैंड को डब्‍ल्‍यूटीसी चैंपियन बनने पर बधाई दी
  • तेंदुलकर ने बताया कि भारतीय टीम को कोहली-पुजारा के विकेट भारी पड़े
  • भारतीय टीम आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने से चूक गई

मुंबई: महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और तीसरे नंबर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को दो ओवर के अंदर गंवाने से भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाना पड़ा। टेस्ट और वनडे मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी ने कहा कि ब्लैककैप नाम से मशहूर न्यूजीलैंड बेहतर टीम थी। तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने पर ब्लैक कैप्स को बधाई। आप बेहतर टीम थे।

सचिन ने आगे लिखा, 'टीम इंडिया अपने प्रदर्शन से निराश होगी। जैसा कि मैंने उल्लेख किया था कि पहले 10 ओवर महत्वपूर्ण होंगे और भारत ने कोहली और पुजारा दोनों को 10 गेंदों में खो दिया और इसने टीम पर बहुत दबाव डाला।'

कोहली और पुजारा दोनों को लंबे तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने आउट किया, जिन्होंने छठे दिन भी साउथैम्‍प्‍टन की पिच से मूवमेंट और उछाल निकाला, जो कि रिजर्व डे था। 35वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कोहली गिरे तो 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुजारा आउट हुए। कुल मिलाकर, कीवी टीम ने कहीं अधिक बेहतर गेंदबाजी और बल्लेबाजी का प्रयास किया, जिसे कई पूर्व क्रिकेटरों ने स्वीकार किया।

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, 'बधाई हो कीवी टीम चैंपियन होने पर। न्यूजीलैंड के गेंदबाज शानदार थे, विलियमसन और टेलर ने काम खत्म करने के लिए अपना अनुभव लगाया।' इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कमेंटेटर माइकल एथरटन ने कीवी को 'विनम्र' और 'मेहनती' कहा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर