सचिन तेंदुलकर ने किया खुलासा, न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान को ट्रॉफी देते समय क्‍या कहा था

क्रिकेट
Updated Jul 18, 2019 | 15:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को विश्‍व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उन्‍हें ट्रॉफी सौंपी थी।

sachin tendulkar and kane williamson
सचिन तेंदुलकर और केन विलियमसन 
मुख्य बातें
  • केन विलियमसन को प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की ट्रॉफी तेंदुलकर ने भेंट की थी
  • विलियमसन ने विश्‍व कप 2019 में 578 रन बनाए थे
  • सचिन तेंदुलकर के 673 रन का रिकॉर्ड विश्‍व कप में अब भी कायम

मुंबई: 'क्रिकेट के भगवान' माने जाने वाले महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर को इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स में संपन्‍न विश्‍व कप में बतौर एक्‍सपर्ट देखा गया। मैच के दौरान महान बल्‍लेबाज की भविष्‍यवाणियां, मैच का विश्‍लेषण और परिस्थिति को देखते हुए रणनीति बताना फैंस को बड़ा रास आया। तेंदुलकर ने सेमीफाइनल में जिन 4 टीमों के नाम लिए थे, वहीं पहुंची थी। इसके बाद उन्‍होंने फाइनल में इंग्‍लैंड के चैंपियन बनने की भविष्‍यवाणी की थी और काफी नाटकीय मोड़ से मैच गुजरने के बाद उनकी बात सही निकली।

विश्‍व कप 2019 फाइनल के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान तेंदुलकर को न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन से बातचीत करते हुए देखा गया। कीवी कप्‍तान को विश्‍व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया और तेंदुलकर ने ही उन्‍हें ट्रॉफी भेंट की थी। केन विलियमसन विश्‍व कप के फाइनल में शिकस्‍त से निराश थे। मैच और सुपर ओवर टाई रहने के बाद इस मुकाबले का फैसला निकला था। तेंदुलकर ने बताया कि प्रेजेंटेशन सेरेमनी के समय उन्‍होंने केन विलियमसन से क्‍या कहा था।

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने अपनी आधिकारिक क्रिकेट ऐप पर बताया कि विलियमसन को कहा, 'आपके खेल की तारीफ सभी ने की और आपके लिए विश्‍व कप शानदार रहा।' याद हो कि 2003 विश्‍व कप में सचिन तेंदुलकर को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने रिकॉर्ड 673 रन बनाए थे। भारतीय टीम तब न्‍यूजीलैंड के समान रनर्स-अप थी। उसे ऑस्‍ट्रेलिया से शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। 2019 विश्‍व कप में रोहित शर्मा जरूर तेंदुलकर के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे, लेकिन तोड़ने में सफल नहीं हुए। रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में 648 रन बनाए।

वहीं विलियमसन ने टूर्नामेंट में 578 रन बनाए, जिसमें कुछ मैच विजयी पारियां शामिल थी। विलियमसन ने अपनी कप्‍तानी से दुनिया को काफी प्रभावित किया। तेंदुलकर ने विलियमसन की तारीफ के कसीदे पढ़ते हुए आगे कहा, 'विलियमसन की खासियत यह रही कि उनमें शांत रहने की क्षमता है। वह किसी भी हालात में अपना संयम नहीं खोते हैं। यह दुर्भाग्‍यवश रहा कि वह विश्‍व कप नहीं जीत सके, लेकिन ये उनके चेहरे पर नहीं झलका।'

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने विलियमसन को अपनी वर्ल्‍ड कप टीम का कप्‍तान भी बनाया, जो आईसीसी ने भी किया। उन्‍होंने कहा कि कीवी कप्‍तान का नजरिया अलग है। तेंदुलकर ने कहा कि विलियमसन ने अपने गेंदबाजों का शानदार तरीके से इस्‍तेमाल किया और छोटे लक्ष्‍य की रक्षा की। 46 वर्षीय तेंदुलकर ने भारत-न्‍यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच का जिक्र करते हुए कहा कि जब रवींद्र जडेजा शॉट जमा रहे थे, तब विलियमसन शांत थे और नतीजा उनके पक्ष में रहा।

क्रिकेट/खेल की खबरें SPORTS/ CRICKET NEWS IN HINDI पर पढ़ें,  देश भर की अन्य खबरों के ल‍िए बने रह‍िए TIMES NOW HINDI के साथ। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर