4 दिन का टेस्ट मैच: विराट कोहली की NO, अब महान सचिन तेंदुलकर ने रखा अपना पक्ष

क्रिकेट
Updated Jan 05, 2020 | 15:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Sachin Tendulkar on four-day Tests: महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी के चार दिनी टेस्ट के विचार को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि टेस्ट से एक दिन कम करने से इस खेल को लोकप्रिय नहीं बनाया जा सकता।

Sachin Tendulkar
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा प्रस्तावित 'चार दिवसीय टेस्ट' को लेकर विरोध जारी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के आईसीसी प्रस्ताव को खारिज करने के बाद अब महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी अपना पक्ष रखा है। सचिन ने भी चार दिन वाले टेस्ट मैच के प्रस्ताव को नकार दिया है। उन्होंने कड़ा विरोध करते हुए कहा कि क्रिकेट के सबसे प्यूरेस्ट फॉर्म के साथ छेड़छाड़ जायज नहीं है। 

सचिन ने मुम्बई मिरर से कहा, 'स्पिनर पुरानी हो चुकी गेंद और टूटी हुई विकेट का फाएदा उठाकर पांचवें दिन कमाल करते हैं। यह सब टेस्ट क्रिकेट का हिस्सा है। ऐसे में क्या यह उचित होगा कि स्पिनरों का यह हक उनसे छीना जाए।' सचिन ने कहा, 'आज टी20 हो रहे हैं। वनडे हो रहे हैं और अब तो टी10 भी होने लगे हैं। ऐसे में क्रिकेट के सबसे प्यूरेस्ट फॉर्म के साथ छेड़छाड़ जायज नहीं है। इसकी कोई जरूरत नहीं है।'

सचिन ने यह भी कहा कि टेस्ट से एक दिन कम करने से इस खेल को लोकप्रिय नहीं बनाया जा सकता। इसकी जगह आईसीसी को पिचों की क्वालिटी पर ध्यान देना चाहिए।गौरतलब है कि कोहली ने शनिवार को कहा था कि वह आईसीसी के चार दिन के टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि उनना मानना है कि यह खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप के साथ न्याय नहीं होगा। 

कोहली ने कहा था, 'मेरे हिसाब से इसमें बदलाव नहीं होने चाहिए। जैसा मैंने कहा टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए डे-नाइट टेस्ट लाया गया है, इससे उत्साह पैदा होता है, लेकिन इससे ज्यादा इससे छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि ऐसा किया जाना चाहिए।' वहीं, गंभीर ने कोहली का समर्थन करते हुए कहा था कि यह हास्यास्पद विचार है। टेस्ट से एक दिन कम करने से परिणाम नहीं आएंगे और फिर नई तरह की बातें शुरू हो जाएंगी।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर