शाहिद अफरीदी के घर में है सचिन तेंदुलकर के बल्‍ले से लेकर विराट कोहली की ऑटोग्राफ जर्सी

क्रिकेट
Updated Sep 30, 2019 | 15:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने 2016 वर्ल्‍ड टी20 में पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के बाद शाहिद अफरीदी को ऑटोग्राफ जर्सी भेंट की थी।

shahid afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • शाहिद अफरीदी ने एक वीडियो में अपने घर की यात्रा कराई
  • अफरीदी के घर में सचिन तेंदुलकर का बल्‍ला और विराट की जर्सी भी है
  • अफरीदी ने अपने घर में 22 यार्ड की पिच भी बना रखी है

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी इस समय चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। उन्‍होंने हाल ही में वेस्‍टइंडीज के महान क्रिकेटर माइकल होल्डिंग को अपने घर में दावत दी। इसके बाद से अफरीदी के घर से जुड़े कई राज खुले है। एक वीडियो सामने आया है, जिसमें शाहिद अफरीदी अपने घर से लोगों को रूबरू करा रहे हैं। 

दिग्‍गज ऑलराउंडर का घर किसी पांच सितारा होटल से कम नहीं है। इसमें सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। अफरीदी अपने घर के बारे में बताते हुए उस जगह पहुंचे, जहां उनके क्रिकेट करियर से जुड़े कई महत्‍वपूर्ण यादें इकट्ठा हैं। पूर्व पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर ने एक जर्सी दिखाई, जो उन्‍हें विराट कोहली ने 2016 वर्ल्‍ड टी20 में भेंट की थी। इस जर्सी में उस भारतीय टीम के सभी खिलाडि़यों के हस्‍ताक्षर थे।

पूर्व ऑलराउंडर ने उस घटना को भी याद किया जो इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी पहली पारी के दौरान हुई थी। 1996-97 में खेले गए समीरा कप में अफरीदी को अपने डेब्‍यू मैच में केन्‍या के खिलाफ बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था। मगर अगले मैच में उन्‍हें तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी का मौका मिला और इसी मैच में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड बना दिया। 

अफरीदी ने उस मैच में केवल 37 गेंदों में शतक ठोका था। पाक ऑलराउंडर ने बताया कि भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने उन्‍हें एक बल्‍ला गिफ्ट किया था, जिसका उपयोग उन्‍होंने इस मैच में किया था। अफरीदी ने कहा कि सचिन तेंदुलकर का यह बल्‍ला उनके लिए काफी खास है और यह उनके करियर के सबसे यादगार गिफ्ट्स में से एक है।

हालांकि, अफरीदी ने अपने घर में दोस्‍तों के लिए शानदार व्‍यवस्‍था कर रखी है ताकि कोई बोर नहीं हो। अफरीदी ने अपने घर के एक क्षेत्र में पूल और टेबल टेनिस की व्‍यवस्‍था कर रखी है। यहां वो अपने दोस्‍तों के साथ समय का आनंद उठाते हैं। बूम-बूम अफरीदी ने घर में ही एक 22 यार्ड की पिच भी तैयार कर रखी है, जहां वह अपने बच्‍चों के साथ खेलते हैं और क्रिकेट की ट्रेनिंग भी करते हैं। 

बता दें कि शाहिद अफरीदी को दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक माना जाता है। क्रिकेट को अलविदा कह चुके अफरीदी ने 27 टेस्‍ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया। अपने करियर के दौरान अफरीदी ने कई रिकॉर्ड्स बनाए।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...