SA vs ENG: विदाई सीरीज खेल रहे फिलेंडर ने मचाया धमाल, मैच रोमांचक हुआ

क्रिकेट
Updated Dec 27, 2019 | 22:34 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

South Africa vs England: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन खूब विकेट गिरे और अब मैच रोमांचक हो गया है।

Vernon Philander
Vernon Philander  |  तस्वीर साभार: AP

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सेंचुरियन में जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन भी खूब धमाल मचा। एक तरफ जहां दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा ली, वहीं इंग्लिश गेंदबाजों ने भी अपनी टीम की अच्छी वापसी कराई। दिन के हीरो रहे वर्नोन फिलैंडर जो अपनी विदाई सीरीज खेल रहे हैं, फिलैंडर ने इस सीरीज से ठीक पहले ऐलान किया था कि वो इस सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

इंग्लैंड की तरफ से जो डेनली (50) ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने बेन स्टोक्स (35) के साथ चौथे विकेट के लिये 72 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी टूटते ही विकेटों का पतन शुरू हो गया। आलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने डेनली को विकेट के पीछे कैच कराकर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया। तेज गेंदबाज नोर्त्ज ने अगले ओवर में जॉनी बेयरस्टॉ (एक) को बोल्ड किया और फिर स्टोक्स का कीमती विकेट लिया। बायें हाथ के बल्लेबाज ने ढीला शॉट खेला और विकेटकीपर क्विंटन डिकाक ने पारी का पांचवां कैच लेने में गलती नहीं की। इससे इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 150 रन हो गया। डिकाक ने इसके बाद फिलैंडर की गेंद पर जोस बटलर (12) का कैच भी लिया। दूसरे छोर पर रबाडा ने सैम कुरेन (20) और ब्राड (दो) को पवेलियन भेजा जबकि फिलैंडर ने आर्चर (तीन) को बोल्ड करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया।

इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को झकझोर कर अच्छी वापसी की जिससे मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच पर दिन भर में 15 विकेट गिरे। इंग्लैंड का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 142 रन था लेकिन उसने अपने आखिरी सात विकेट 39 रन के अंदर गंवाये और उसकी पूरी टीम 181 रन पर सिमट गयी।

अपनी पहली पारी में 284 रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका ने 103 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 72 रन बनाये हैं और उसकी कुल बढ़त 175 रन की हो गयी है। जेम्स एंडरसन ने एडेन मार्कराम (पांच) को पहले ओवर में ही पगबाधा आउट करके इंग्लैंड को फिर से अच्छी शुरुआत दिलायी। स्टुअर्ट ब्राड ने उनका स्थान लेने के लिये उतरे जुबैर हमजा (चार) को विकेट के पीछे कैच कराया। जोफ्रा आर्चर (37 रन देकर दो) ने डीन एल्गर (22) और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (20) को आउट करके इंग्लैंड की उम्मीदें बरकरार रखी। दिन का खेल खत्म होने तक रूसी वान डर डुसेन 17 और नाइटवाचमैन नोर्त्ज चार रन पर खेल रहे थे।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर