रोवमैन पॉवेल ने छक्‍कों की बारिश करके जड़ दिया तूफानी शतक, वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को तीसरे टी20 में धोया

Rovman Powell' century and west indies win: वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल ने इंग्‍लैंड के तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तूफानी पारी खेली। इस पारी के साथ ही वो क्रिस गेल और ऐविन लुईस के खास क्‍लब में भी शामिल हुए।

rovman powell
रोवमैन पॉवेल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रोवमैन पॉवेल ने सिर्फ 51 गेंदों में जमाया शतक
  • गेल और लुईस के खास क्‍लब में शामिल हुए पॉवेल
  • वेस्‍टइंडीज ने तीसरे टी20 में इंग्‍लैंड को 20 रन से हराया

बारबाडोस: रोवमैन पॉवेल (107) और निकोलस पूरन (70) की शानदार पारियों के दम पर वेस्‍टइंडीज ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को 20 रन से हरा दिया। बारबाडोस में खेले गए मुकाबले में वेस्‍टइंडीज ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 224/5 का स्‍कोर बनाया। जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 20 ओवर 9 विके पर 204 रन बना सकी। इसी के साथ वेस्‍टइंडीज ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। पॉवेल को उनकी तूफानी पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रोवमैन पॉवेल ने मचाई तबाही

इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। कैरेबियाई टीम की शुरूआत खराब रही और ब्रेंडन किंग (10) व शाई होप (4) जल्‍दी-जल्‍दी डगआउट लौट गए। यहां से रोवमैन पॉवेल ने तबाही मचाना शुरू की और निकोलस पूरन (70) के साथ मिलकर रिकॉर्ड को अंजाम दिया। पॉवेल और पूरन ने तीसरे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की, जो कि वेस्‍टइंडीज के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में तीसरे विकेट के लिए सर्वश्रेष्‍ठ है। निकोलस पूरन को राशिद ने लिविंगस्‍टोन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। पूरन ने 43 गेंदों में चार चौके और पांच छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए।

पॉवेल का तूफान

रोवमैन पॉवेल ने इंग्‍लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। पॉवेल ने केवल 53 गेंदों में 4 चौके और 10 छक्‍के की मदद से 107 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 200 से ज्‍यादा का रहा। इस शतक के साथ ही पॉवेल ने एक खास क्‍लब में अपनी जगह बनाई है। पॉवेल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जमाने वाले वेस्‍टइंडीज के तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले क्रिस गेल और ऐविन लुईस ही यह कमाल कर पाएं हैं। पॉवेल के शतक की मदद से वेस्‍टइंडीज ने 224 रन का हिमालयीन स्‍कोर बनाया।

काम नहीं आई बेंटन और सॉल्‍ट की पारी

225 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड की तरफ से टॉम बैंटन (73) अैर फिल सॉल्‍ट (57) ने उम्‍दा बल्‍लेबाजी की। दोनों बल्‍लेबाजों के दम पर इंग्‍लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 204 रन बना सकी। इन दोनों के अलावा किसी और बल्‍लेबाज का उम्‍दा योगदान नहीं रहा। वेस्‍टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने दो विकेट लिए। शेल्‍डन कॉट्रेल, जेसन होल्‍डर और अकील हुसनै को एक-एक विकेट मिला। दोनों देशों के बीच सीरीज का चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच रविवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर