IND vs NZ: रॉस टेलर वो करने जा रहे हैं जो आज तक किसी ने नहीं किया, बचकर रहे भारत

Ross Taylor, India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है। इसकी वजह खास है।

Ross Taylor
Ross Taylor  |  तस्वीर साभार: AP

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज व सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर अपना 100वां टेस्ट खेलने वाले हैं। टीम इंडिया के खिलाफ 21 फरवरी को जब मेजबान न्यूजीलैंड की टीम मैदान पर उतरेगी तो टेलर के लिए ये बेहद खास दिन होगा। इस स्पेशल दिन के बारे में बात करते हुए रॉस टेलर ने कहा कि वो आज भी अपनी गलतियों से सीखते हैं और सबक लेते हैं। वो इसके साथ ही एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाने वाले हैं जो आज तक कोई क्रिकेटर नहीं कर सका। वनडे और टी20 सीरीज में भी टेलर ने अपने बल्ले का दम दिखाया था इसलिए भारत को उनसे संभलकर रहना होगा।

सिर्फ इन तीनों से पीछे

रॉस टेलर जब 21 फरवरी को अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे तो वो अपने नाम ये आंकड़ा दर्ज कराने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। न्यूजीलैंड में सिर्फ स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैकुलम और डेनियल विटोरी ने उनसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। डेनियल विटोरी ने 113 टेस्ट मैच, फ्लेमिंग ने 111 टेस्ट मैच और ब्रैंडन मैकुलम ने 101 टेस्ट मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया था। ये तीनों ही न्यूजीलैंड के कप्तान भी रहे।

एक और खास रिकॉर्ड होगा नाम

इसके साथ ही रॉस टेलर दुनिया के पहले क्रिकेटर भी बन जाएंगे जिसने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों- टी20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में 100 मैच खेलने का कमाल किया हो। रोस टेलर ने अब तक 231 वनडे, 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच और 99 टेस्ट मैच खेले हैं।

किसी का करियर परफेक्ट नहीं

अपने 100वें टेस्ट के बारे में बात करते हुए रॉस टेलर खुश होने के साथ-साथ भावुक भी नजर आए, उन्होंने कहा, ‘किसी का करियर परफेक्ट नहीं होता। कई बार आप नाकाम रहते हैं। गलतियां और स्थिति आपको परिपक्व बनाती हैं।’ सौ टेस्ट की उपलब्धि और इसकी अहमियत पर वो बोले, ‘शायद अब बूढा हो गया है। लेकिन मैं अपनी उपलब्धियों से खुश हूं। एक बल्लेबाज के तौर टेस्ट क्रिकेट और क्रिकेट में मैने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। वेलिंगटन की मेरे दिल में खास जगह है। मैं अपने करियर के आखिर में इन सुनहरी यादों को सहेजकर रखूंगा।’

भारत के खिलाफ जज्बात हावी नहीं होंगे

टेलर ने इस बात से इनकार किया कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में जज्बात उन पर हावी होंगे। उन्होंने कहा, ‘आखिर में तो यह एक मैच ही है जिसमें आपकी कोशिश टीम को जिताने की होती है। इसी का पूरा मजा लेना है। मैदान पर उतरने के बाद हर खिलाड़ी यही करना चाहता है।’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर