बतौर ओपनर रोहित हुए नाकाम, केएल राहुल ने जड़ा सैकड़ा 

क्रिकेट
Updated Sep 28, 2019 | 17:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले रोहित शर्मा बतौर ओपनर असफल रहे हैं वहीं टीम से बाहर किए गए केएल राहुल ने शतक जड़कर आलोचकों को करारा जबाव दिया है।

Rohit Sharma And KL Rahul
रोहित शर्मा और केएल राहुल   |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • अभ्यास मैच में द. अफ्रीका के खिलाफ रोहित नहीं खोल पाए खाता
  • टेस्ट टीम से बाहर किए गए केएल राहुल ने खेली 131 रन की धुआंधार पारी
  • केरल के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी में खेली ये शतकीय पारी

विजयनगरम: दो अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से हिटमैन रोहित शर्मा एक नई भूमिका में नजर आने वाले हैं। उन्हें टीम मैनेजमेंट ने सीमित ओवरों के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी बतौर ओपनर आजमाने का फैसला किया है। लेकिन अपनी नई पारी के आगाज से पहले रोहित शर्मा द. अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में बतौर ओपनर नाकाम रहे हैं। वो बोर्ड प्रेसिडेंट की ओर से खेलते हुए अफ्रीकी टीम के स्कोर 6 विकेट पर 279 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे तो महज 2 गेंद का सामना करने के बाद वापस पवेलियन लौट गए। फिलेंडर ने विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन के हाथों लपकवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। 

वहीं दूसरी ओर बतौर टेस्ट ओपनर लगातार असफल होने के बाद टीम से बाहर किए गए केएल राहुल ने विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के खिलाफ धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है। राहुल ने बेंगलुरू में कर्नाटक की ओर से पारी की शुरुआत करते हुए केरल के खिलाफ 122 गेंद में 131 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के भी जड़े। उनकी इस शतकीय पारी की बदौलत कर्नाटक की टीम 49.5 ओवर में केरल के सामने 294 रन बना सकी। 

मैच में केरल ने टॉस जीतकर मेजबान कर्नाटक को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। ऐसे में राहुल देवदत्त पड्डिकल के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे। लेकिन केरल के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर ने कहर ढाते हुए अपनी टीम को दो सफलता दिला दी। कर्नाटक की टीम 30 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद बैकफुट पर आती दिख रही थी लेकिन राहुल ने एक छोर थामे रखा और तेजी से बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने कप्तान मनीष पांडे के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की लेकिन अर्धशतक जड़ने के बाद पांडे पवेलियन लौट गए। इसके बाद राहुल ने छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को 42 ओवर में 248 रन तक पहुंचा दिया। 43वें ओवर की पहली गेंद पर वो आउट हो गए। इसके बाद कर्नाटक की पूरी टीम 49.5 ओवर में 294 रन पर ढेर हो गई। केरल के लिए बासिल थंपी और केएम आसिफ ने 3-3 विकेट लिए। वहीं संदीप वॉरियर और मनोहरन ने 2-2 विकेड झटके। 
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...