Video: रिषभ पंत ने बल्‍लेबाजी करने से कर दिया इंकार, बेन स्‍टोक्‍स के साथ हुई जोरदार झड़प

Rishabh Pant: टीम इंडिया के बल्‍लेबाज रिषभ पंत और इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स के बीच दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन जोरदार झड़प हुई। अंपायरों ने बीच में आकर बीच-बचाव किया ताकि यह मामला सुलझा सके।

rishabh pant and ben stokes
रिषभ पंत और बेन स्‍टोक्‍स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रिषभ पंत और बेन स्‍टोक्‍स के बीच जोरदार झड़प हुई
  • अंपायरों ने बीच-बचाव करके मामला सुलझाने की कोशिश की
  • टीम इंडिया ने पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय 6 विकेट खोकर 300 रन बनाए

चेन्‍नई: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच शनिवार को दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन के अंतिम समय में थोड़ा नाटक देखने को मिला। भारतीय पारी के 87वें ओवर में इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने भारतीय बल्‍लेबाज रिषभ पंत से कुछ कहा। इसके बीच दोनों के बीच झड़प होने लगी। पंत ने बल्‍लेबाजी रोकी और पीछे मुड़कर स्‍टोक्‍स के साथ झड़प करने लगे। वैसे, अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि आखिर दोनों खिलाड़‍ियों के बीच किस बात पर विवाद हुआ।

87वां ओवर पूरा होने के बाद बेन स्‍टोक्‍स को रिषभ पंत के पास फिर बातचीत करते हुए देखा गया। दोनों खिलाड़‍ियों के चेहरे के भाव देखकर लग रहा था कि किसी बात पर तगड़ा विवाद हुआ। स्‍टोक्‍स और पंत के बीच झड़प होते देख स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों ने भारतीय बल्‍लेबाज के नाम के नारे लगाना शुरू कर दिए। अंपायरों ने बीच-बचाव करके दोनों खिलाड़‍ियों को अलग किया और इसके बाद मामला शांत हुआ।

देखें यहां वीडियो

टीम इंडिया के नाम रहा पहला दिन

रोहित शर्मा (161) के उम्‍दा शतक और अजिंक्‍य रहाणे (67) की दमदार पारी के कारण टीम इंडिया ने शनिवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई में दूसरे टेस्‍ट का पहला दिन अपने नाम किया। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय 88 ओवर में 6 विकेट खोकर 300 रन बना लिए हैं। रिषभ पंत 33* और डेब्‍यूटेंट अक्षर पटेल 5* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

रोहित शर्मा की पारी यादगार रही। उन्‍होंने इस दौरान कई रिकॉर्ड्स तोड़े तो कुछ अपने नाम किए। रोहित दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने चार टीमों-श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स (वनडे, टी20 इंटरनेशनल और टेस्‍ट)  में शतक लगाए हैं। इससे पहले दुनिया का कोई बल्‍लेबाज यह कमाल नहीं कर पाया है।

रोहित शर्मा ने अब तक सात टेस्ट शतक लगाए हैं और सभी देश में ही लगे हैं। यह एक रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्‍तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम दर्ज था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था। वहीं अपने घर में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड बांग्‍लादेश के मोनिमुल हक के नाम दर्ज है। हक ने अपने देश में 10 टेस्‍ट शतक जमाए। दूसरे स्‍थान पर रोहित शर्मा हैं। इसके बाद एफएस जैक्सन, चंदू बोर्डे और मार्नस लाबुशेन के नाम हैं, जिन्होंने पांच-पांच शतक देश में लगाने के बाद ही विदेशी पिचों पर तीन अंकों को छुआ था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर