ऋषभ पंत और सीरीज के आखिरी मैच के बीच अनोखा कनेक्शन 

सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच और ऋषभ पंत के बीच शतकों का अनोखा सिलसिला एजबेस्टन टेस्ट में भी जारी रहा।

Rishabh-pant-Century-Celebration
पांचवां टेस्ट शतक पूरा करने के बाद ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट में खेली 111 गेंद में 146 रन की आतिशी पारी
  • एक बार फिर सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में जड़ा शतक
  • साल 2018 से चल रहा है पंत का सीरीज के आखिरी टेस्ट में शतक जड़ने का सिलसिला, आखिरी मैच में जड़े हैं पांचों शतक

बर्मिंघम: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा दौर में एक बेखौफ बल्लेबाज के रूप में अपनी पहचान बनाई है। वो एक बार पिच पर पैर जमाने के बाद विरोधी टीम के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाते हैं और मैदान के चारों ओर पारंपरिक और गैर-पारंपरिक शॉट्स खेलकर उनका मनोबल गिरा देते हैं।

सीरीज के आखिरी मैच में जड़ते हैं शतक
ऋषभ पंत का विदेशी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में बल्ला जमकर चला है लेकिन उनका सीरीज के आखिरी मैच के साथ अनोखा कनेक्शन बनकर सामने आ रहा है। शुक्रवार को पंत ने टेस्ट करियर का पांचवां और SENA देशों में चौथा शतक जड़ा। रोचक बात यह है कि पंत के बल्ले से ये सभी शतक सीरीज के आखिरी मैच में निकले। 

साल 2018 में शुरू हुआ था आखिरी मैच में शतक का सिलसिला
टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में शतक जड़ने के पंत के सिलसिले की शुरुआत साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में हुई थी। इस मैच में पंत ने 114 रन की पारी खेली थी। यह मैच टीम इंडिया ने गंवा दिया था। 

पंत ने सिडनी में खेली थी 159 रन की पारी 
पंत ने इसके बाद साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी में नाबाद 159 रन की पारी खेली थी और मुकाबला बराबरी पर समाप्त हुआ था। वो मैच भी सीरीज का आखिरी था। मैच के ड्रॉ होते ही भारत ने 2-1 के अंतर से कंगारुओं को पहली बार उनके घर पर टेस्ट सीरीज में पटखनी दी थी। 

अहमदाबाद और न्यूलैंड्स में जड़ा आखिरी मैच में सैकड़ा
इसके बाद पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में अहमदाबाद में 101 रन की पारी सीरीज के आखिरी मैच में खेली थी। ये मैच भारत ने जीता था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में पंत ने नाबाद शतकीय पारी खेली थी। पंत ने नाबाद 100 रन बनाए लेकिन टीम इंडिया ने मैच गंवा दिया था। 

अब इंग्लैंड के खिलाफ एक साल बाद जड़ा शतक
अब इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल अधूरी रह गई सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऋषभ पंत का बल्ला एक बार फिर चल निकला और उन्होंने 111 गेंद में 146 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को मुश्किल से बाहर निकालकर जीत की ओर बढ़ा दिया। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर