Aus vs Pak: पाकिस्तान के गेंदबाज आक्रमण को रिकी पॉन्टिंग ने लताड़ा, बताया बेहद खराब

Ricky Ponting Slams Pakistan bowling attack: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और फिलहाल सहायक कोच रिकी पॉन्टिंग ने मौजूदा पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण को बेहद खराब बताया है।

Shaheen Afridi
पाकिस्तान क्रिकेट टीम   |  तस्वीर साभार: AP, File Image

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एडिलेड के ओवल मैदान पर टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। पाकिस्तानी टीम पहले और मौजूदा टेस्ट में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सकी। पहले टेस्ट में पाकिस्तानी टीम को जहां एक पारी और 5 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा वहीं दूसरे टेस्ट में भी मेहमान टीम पर एक पारी से हारने का खतरा मंडरा रहा है। दोनों ही मैचों में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। 

पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण की कई पूर्व क्रिकेटरों आलोचना कर चुके हैं। अब इस कड़ी में नया नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का भी जुड़ गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच पोंटिंग ने पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण की काफी सख्स आलोचना की है। उन्होंने इस गेंदबाजी आक्रमण को बेहद खराब करार दिया है। मेहमान गेंदबाजों की कंगारू बल्लेबाजों जमकर धुनाई की। ऑस्ट्रेलियाई ने पहले टेस्ट में डेविड वॉर्नर (154), जो बर्नन्स (97) और मार्नस लाबुशेन (185) की शानदार पारियों के दम पर 580 का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इसके बाद मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में डेविड वॉर्नर (नाबाद 335) ने ऐतिहासिक पारी खेली जबकि लाबुशेन (162) ने फिर बल्ले का दम दिखाया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी खेल के दूसरे दिन यानी शनिवार को 3 विकेट के नुकसान पर 589 रन बनाकर घोषिष कर दी जिसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण की आलोचना फिर से शुरू हो गई। पॉन्टिंग के अनुसार मौजूदा पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण सबसे खराब आक्रमण है।

पोन्टिंग मेहमान टीम की इस बात को लेकर भी आलोचना कर रहे हैं कि पाकिस्तान ने युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को प्लेइंग इलेवन से क्यों हटा दिया जबकि अन्य गेंदबाज (मोहम्मद मूसा) को चुन लिया, जो टेस्ट गेंदबाज नहीं लगते। पोंटिंग ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण टेस्ट के लिए बेहद खराब आक्रमण है। मैं यकीन के साथ नहीं कह सकता कि मैंने लंबे समय से इतना खराब गेंदबाजी आक्रमण देखा है।'

उन्होंने आगे कहा, 'जिन लोगों ने इन्हें इस दौरे के लिए चुनने का फैसला किया है .. मुझे अभी भी समझ नहीं आ रहा कि 16 वर्षीय नसीम शाह को इस मैच में मौका क्यों नहीं दिया गया? मैंने अब तक उसकी चोट की रिपोर्ट या किसी और चीज के बारे में नहीं सुना है। उसकी जगह दूसरे खिलाड़ी (मोहम्मद मूसा) को बदले टीम में शामिल किया गया जिसने सिर्फ सात प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। मूसा टेस्ट गेंदबाज की तरह नहीं दिखते।' 

मालूम हो कि युवा सनसनी नसीम शाह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। वह इस मैच में प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने गाबा में 20 ओवर डाले और 64 रन देकर महज एक विकेट चटकाया। उन्होंने डेविड वॉर्नर को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों लपकवाया। हालांकि, नसीम ने पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट डेब्यू करते हुए इतिहास रच दिया। नसीम ऑस्ट्रेलिया में सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर