ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल- तीन नंबर पर कौन बैटिंग करेगा? रिकी पोंटिंग ने बताया हल

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 10, 2020 | 20:32 IST

Ricky Ponting's suggestion for No.3 batsman in Australian ODI team: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सामने मुश्किल है कि किसको तीसरे नंबर पर बैटिंग कराएं। रिकी पोंटिंग ने इसका हल बताया है।

Ricky Ponting suggests number three batsman for Australia
रिकी पोंटिंग का ऑस्ट्रेलियाई टीम को सुझाव (Twitter/AP) 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी मुश्किल- कौन होगा तीसरे नंबर का बल्लेबाज?
  • रिकी पोंटिंग ने बताया किसको कराएं तीन नंबर पर बल्लेबाजी

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि राष्ट्रीय टीम प्रबंधन को वनडे में ‘तीसरे नंबर’ पर बल्लेबाजी के लिये आदर्श खिलाड़ी ढूंढने की जरूरत है जो लंबे समय तक इस स्थान पर खेलता रहे। अगला वनडे विश्व कप भारत में 2023 में होना है और पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट से पहले अपने वनडे क्रिकेट पर काम करना होगा। इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से पहले रिकी पोंटिंग ने बताया है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम किस बल्लेबाज से तीसरे नंबर पर बैटिंग करा सकती है।

पोंटिंग ने ‘क्रिकेट डॉट काम डॉट एयू’ से बात करते हुए कहा, ‘‘उन्हें ऐसा खिलाड़ी ढूंढने की जरूरत है जो उनके लिये तीसरे नंबर पर लंबे समय तक बल्लेबाजी करता रहे। यह इतना अहम स्थान है, उन्हें किसी को ढूंढना होगा जो इस स्थान पर लंबे समय तक खेलता रहे।’’ दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान के अनुसार ये बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हो सकता है या फिर स्टीव स्मिथ।

उन्होंने कहा, ‘‘तीसरे स्थान पर भले ही यह मार्नस (लाबुशेन) हो और स्मिथ चौथे स्थान पर, या फिर स्मिथ तीसरे और लाबुशेन चौथे स्थान पर।’’ पोंटिंग ने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैसा करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें अपने वनडे क्रिकेट पर कुछ काम करने की जरूरत है।’’ आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से टी20 सीरीज 1-2 से गंवानी पड़ी लेकिन पोंटिंग खेल के सबसे छोटे और बड़े प्रारूप (टेस्ट) के बारे में चिंतित नहीं हैं।

पोंटिंग ने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि पिछले काफी समय से उनका टी20 क्रिकेट अच्छा रहा है और हम जानते हैं कि उनका टेस्ट क्रिकेट शानदार रहा है। लेकिन उनके वनडे खेल में कुछ कमियां रही हैं, उम्मीद करता हूं कि वे अगले हफ्तों में इन कमियों को पूरा कर सकें। इतनी ज्यादा कमियां नहीं हैं लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें इस पर काम करने की जरूरत है क्योंकि उनकी प्रतिभाओं पर कोई शक नहीं है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर