Women's T20 Ranking: रेणुका सिंह को ताजा टी20 रैंकिंग में फायदा, दीप्ति सातवें नंबर पर कायम

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 13, 2022 | 17:09 IST

ICC Women's T20 Rankings: आईसीसी द्वारा जारी महिलाओं की ताजा टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में रेणुका सिंह 13वें पायदान पर पहुंच गई हैं, जबकि दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर कायम हैं।

Renuka Singh, ICC Womens T20 Ranking
Renuka Singh, ICC Womens T20 Ranking (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग
  • रेणुका सिंह 13वें पायदान पर कब्जा किया
  • दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर बरकरार

भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मंगलवार को जारी नवीनतम महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में पांच पायदान की छलांग से 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि स्पिनर दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर बरकरार हैं।

पिछले हफ्ते चेस्टर ली स्ट्रीट में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की नौ विकेट की हार के दौरान चार ओवर में सिर्फ 23 रन देकर किफायती गेंदबाजी करने वाली रेणुका के 612 रेटिंग अंक हैं।

दीप्ति शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज बनी हुई हैं जबकि आलराउंडर की सूची में भी वह चौथे स्थान पर बरकरार हैं। बल्लेबाजों की सूची में वह तीन पायदान ऊपर 33वें और विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष चार पायदान ऊपर 75वें स्थान पर पहुंच गईं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में स्मृति मंधाना (710 अंक) चौथे स्थान के साथ सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि शेफाली वर्मा (686) और जेमिमा रोड्रिग्स (624) क्रमशः छठे और 10 वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड की आलराउंडर सारा ग्लेन भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद हमवतन सोफी एक्लेस्टोन के करीब पहुंच गई हैं।

सारा करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी करते हुए दूसरे स्थान पर हैं और बाएं हाथ की स्पिनर सोफी से सिर्फ 13 रेटिंग अंक पीछे हैं। इंग्लैंड की बल्लेबाज सोफिया डंकले और एलिस कैप्सी की रैंकिंग में भी पहले मैच के बाद सुधार हुआ है।

सोफिया 44 गेंद में नाबाद 61 रनों की पारी से 13 पायदान ऊपर 44वें स्थान पर पहुंच गई जबकि एलिस 20 गेंद में नाबाद 32 रन की पारी खेलकर 12 पायदान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं। फ्रेया डेविस को नौ स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजों की सूची में 59वें स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर