IPL: जानिए क्यों होगी आरसीबी की ब्लू जर्सी नीलाम? कहां होगा इससे मिली राशि का उपयोग 

विराट कोहली का कप्तानी वाली आरसीबी की टीम सोमवार को नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान में केकेआर के खिलाफ उतरेगी। इसके बाद इन जर्सियों की नीलामी होगी। जानिए क्या है पूरा मामला। 

RCB-Blue-Jersey-Auction
आरसीबी की नीली जर्सी की नीलामी( साभार RCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 20 सितंबर को केकेआर के खिलाफ बदला नजर आएगा आरसीबी का रंग
  • कोरोना वॉरियर्स को समर्पित नीले रंग की जर्सी पहनकर करेगी कोलकाता नाइट राइडर्स से मुकाबला
  • मैच के बाद खिलाड़ियों की ऑटोग्राफ वाली जर्सी की होगी नीलामी

नई दिल्ली: आम तौर पर आईपीएल के हर सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम हरे रंग की जर्सी पहनकर एक मैच खेलती है लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देती है। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने कोरोना संकट के बीच इस साल नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरने का फैसला किया है। इस जर्सी को टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को लॉन्च किया। 

पीपीई किट के नीले रंग से खाती है मेल 
विराट सेना ब्लू रंग की जर्सी पहनकर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के अपने पहले मुकाबले में सोमवार 20 सितंबर को अबुधाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। जर्सी का रंग कोरोना वायरस महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर काम करने वाले योद्धाओं के पीपीई किट के नीले रंग जैसा है।

सभी खिलाड़ियों के दस्तखत वाली जर्सी की होगी नीलामी 
मैच के बाद सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी जर्सी पर हस्ताक्षर करेंगे और इसके बाद इन जर्सियों की नीलामी की जाएगा। नीलामी से प्राप्त राशि का उपयोग भारत में वंचित समुदायों के बीच कोरोना के मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम में किया जाएगा।

गरीबों के कोरोना टीकाकरण में होगा राशि का उपयोग 
विराट कोहली ने टीम की ब्लू जर्सी को लॉन्च करने के बाद कहा, ये एक अलग तरह का नीले रंग की जर्सी है जो स्पोर्टिंग है। ये एक संदेश देने के साथ-साथ आरसीबी के लिए मील का पत्थर साबित होगी। मैच के बाद इन जर्सियों को नीलाम किया जाएगा और उससे मिली राशि को भारत में कोरोना के मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।'

यहां लगा सकते हैं जर्सी के लिए बोली 
इन जर्सियों की नीलामी fankind.org/rcb वेबसाइट पर 20 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच चलेगी। सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले व्यक्ति को ऑटोग्राफ की गई जर्सी दी जाएगी।  
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर