ये भारतीय गेंदबाज रहा पिछले दशक में सबसे फिसड्डी, बल्लेबाजों ने जड़े सबसे ज्यादा छक्के

Ravindra Jadeja conceded most sixes in ODIs in 10 years: रवींद्र जडेजा के लिए पिछले दशक बेहद उतार चढ़ाव भरा रहा। उनके नाम इस दौरान ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जिसे वो कभी याद नहीं करना चाहेंगे।

Ravindra-Jadeja
Ravindra-Jadeja 

नई दिल्ली: साल 2009 में वनडे और टी-20 में डेब्यू करने वाले रवींद्र जडेजा के लिए पिछला दशक बेहद उतार चढ़ाव भरा रहा। वनडे और टी-20 में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया और रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर विरोधी टीम के बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरीं। हालांकि दो साल पहले उन्हें टी-20 और वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था लेकिन साल 2019 का अंत होते होते उन्होंने एक बार फिर तीनों फॉर्मेट की टीमों में अपनी जगह बना ली। 

रवींद्र जडेजा ने जैसा भी प्रदर्शन बल्ले के साथ वनडे क्रिकेटे में किया हो लेकिन गेंदबाजी में उनके नाम पिछले दशक का एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है जिसे वो कभी याद नहीं करना चाहेंगे। वनडे क्रिकेट में दुनियाभर के बल्लेबाजों ने रवींद्र जडेजा की जमकर कुटाई की है। वो पिछले 10 साल में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज रहे। बल्लेबाजों ने 10 साल में उनकी गेंदों में 140 छक्के जड़े। जडेजा के बाद बल्लेबाजों को निशाने पर जो गेंदबाज आया वो बांग्लादेश के बांए हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन रहे। शाकिब की गेंदों पर 116 छक्के लगे। 

वहीं इस सूची में वनडे और टी-20 टीम से पिछले दो साल से बाहर चल रहे रविचंद्रन अश्निन का भी नाम है। अश्निन सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले  खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर हैं। उनकी गेंदों पर वनडे क्रिकेट में कुल 112 छक्के लगे। इसके बाद इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद का नाम आता है। राशिद की गेंदों पर बल्लेबाजों ने पिछले दशक में 109 गगन चुंबी छक्के लगाए। इस सूची में पांचवें स्थान पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर हैं। वो पिछले दशक में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले तेज गेंदबाज रहे। उनकी गेंदों में 108 छक्के लगे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर