एमएस धोनी की सिर्फ एक ही शर्त पर हो सकती है टीम इंडिया में वापसी, रवि शास्‍त्री ने किया खुलासा

MS Dhoni future in India Cricket Team: महेंद्र सिंह धोनी आगामी आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करेंगे। रवि शास्‍त्री ने कहा कि आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन के जरिये राष्‍ट्रीय टीम में वापसी कर सकते है।

ms dhoni and ravi shastri
एमएस धोनी और रवि शास्‍त्री 

मुख्य बातें

  • महेंद्र सिंह धोनी आगामी आईपीएल में सीएसके की कप्‍तानी करेंगे
  • धोनी ने 2019 विश्‍व कप सेमीफाइनल के बाद कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला
  • धोनी हाल ही में अपने परिवार के साथ मसूरी में छुट्टी मनाते हुए दिखे थे

नई दिल्‍ली: क्‍या महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम में वापसी करेंगे? यह सवाल लंबे समय से पूछा जा रहा है और अब इसका जवाब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने एक इंटरव्‍यू में दिया है। बता दें कि 2019 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों शिकस्‍त झेलने के बाद से धोनी ने कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है। वह तब से ब्रेक पर हैं। धोनी ने कुछ समय भारतीय आर्मी में अपनी सेवाएं देकर बिताया। इसके बाद से वह अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। 

पूर्व भारतीय कप्‍तान को हाल ही में अपने परिवार वालों के साथ नए साल का जश्‍न मनाते हुए देखा गया। धोनी ने मसूरी में अपने परिवार के साथ खुशनुमा समय बिताया। टीम इंडिया को 2011 विश्‍व चैंपियन बनाने वाले धोनी ने भी हाल ही में पत्रकार से कहा था कि जनवरी 2020 तक उनसे वापसी से संबंधित कोई सवाल नहीं किया जाए। इस दौरान यह पुष्टि हो गई कि धोनी आईपीएल 2020 में हिस्‍सा लेंगे।

शास्‍त्री ने धोनी के करियर पर किया खुलासा

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने न्‍यूज18 को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'मेरी एमएस धोनी से बात हो चुकी है और यह हमारे बीच की बात है। वह अपना टेस्‍ट करियर समाप्‍त कर चुके हैं और जल्‍द ही वनडे करियर पर भी विराम लगाएंगे। उनके पास सिर्फ टी20 क्रिकेट का विकल्‍प बचेगा। वह निश्चित ही आईपीएल में खेलेंगे। मुझे धोनी के बारे में एक बात पता है कि वह खुद को टीम पर थोपना नहीं चाहेंगे। मगर आईपीएल में अगर उनका प्रदर्शन शानदार रहा तो फिर...।'

बता दें कि आगामी आईपीएल सीजन में एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की अगुवाई करते हुए दिखेंगे। 2018 में दो साल के बैन के बाद वापसी करते ही धोनी ने टीम को तीसरा खिताब दिलाया। इसके बाद 2019 आईपीएल फाइनल में भी उनकी टीम फाइनल में पहुंची। हालांकि भारतीय चयनकर्ता धोनी युग से आगे बढ़ चुके हैं और अपना पूरा ध्‍यान रिषभ पंत व संजू सैमसन पर लगा रहे हैं। शास्‍त्री ने कहा कि यह चयन कुछ पहलुओं के आधार पर किया जा रहा है।

उन्‍होंने कहा, 'हमें एक व्‍यक्ति के अनुभव और फॉर्म को देखना होगा। वह पांचवें या छठें नंबर पर बल्‍लेबाजी कर सकता है। अगर धोनी आईपीएल में अच्‍छा खेलते हैं तो खुद को दावेदारी में शामिल कर सकते हैं।' धोनी अभी 38 साल के हैं और शास्‍त्री को लगता है कि वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़‍ियों में से एक हैं। शास्‍त्री का मानना है कि सीएसके के कप्‍तान को राष्‍ट्रीय टीम में वापसी के लिए आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर