रवि बिश्नोई ने टीम इंडिया में चयन के बाद इस दिग्गज को दिया सफलता का श्रेय

आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलकर भारतीय टीम में एंट्री करने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने पूर्व दिग्गज को अपनी सफलता का श्रेय दिया है। जानिए टीम इंडिया में जगह हासिल करने के बाद क्या बोले रवि बिश्नोई?

Ravi-Bishnoi
रवि बिश्नोई( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • 21 वर्षीय रवि बिश्नोई को पहली बार मिला है भारतीय टीम में मौका
  • पंजाब किंग्स के लिए अनिल कुंबले की निगरानी में खेलते हुए आया बिश्नोई खेल में सुधार
  • लखनऊ सुपर जायंट्स ने बिश्नोई को आईपीएल नीलामी से पहले 4 करोड़ रुपये में किया है रीटेन

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का बुधवार को ऐलान हुआ। टीम में युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को पहली बार शामिल किया गया। 21 वर्षीय लेग स्पिनर को चयनकर्ताओं ने वनडे और टी20 दोनों टीमों में चयनकर्ताओं ने जगह दी है। 6 फरवरी से शुरू होने वाली इस सीरीज में 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाएंगे। 

बिश्नोई साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए अंडर-19 विश्व कप में उप-विजेता रही टीम के अहम सदस्य रहे थे। वर्ल्ड कप के बाद आयोजित नीलामी में पंजाब किंग्स ने बिश्नोई को 2 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। अनिल कुंबले टीम के मेंटोर थे और उनकी देखरेख में 2 साल में बतौर खिलाड़ी बहुत तरक्की की। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित भी किया।  

ये भी पढ़ें: पांड्या से झगड़े के बाद छोड़ी थी टीम, अब टीम इंडिया में हुआ शामिल, पैसों के लिए नहीं बना क्रिकेटर

दी खुद पर यकीन करने और दबाव में आस नहीं खोने की सीख
टीम इंडिया में चयन के बाद बिश्नोई ने अपनी सफलता का श्रेय अनिल कुंबले को देते हुए कहा, मैंने अनिल कुंबले सर से बहुत कुछ सीखा है। उनके दी सीख की बदौलत ही मैं बेहतर क्रिकेटर बन सका। उन्होंने मुझे हमेशा खुद पर यकीन करने और दबाव की स्थिति में आस नहीं खोने की बात कही। ये सभी चीजे मेरे लिए बेहद मददगार साबित हुई। उन्होंने हमेशा अपने मजबूत पक्ष के साथ खेलने की सलाह दी। 

कुंबले सर ने दिया स्वचंछदता के साथ खेलने का आत्मविश्वास
बिश्नोई ने आगे कहा, उनकी दी सलाह मेरे दिमाग में रच बस गई और मैंने हमेशा बेसिक्स पर ध्यान रखकर अपनी योजनाओं पर अमल किया। मैंने कोई प्रयोग नहीं किए और उन्होंने मुझे स्वच्छंदता से खेलने का आत्मविश्वास दिया।

रवि बिश्नोई अब पंजाब किंग्स का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपनी टीम में 4 करोड़ रुपये की कीमत पर नीलामी से पहले रीटेन किया है। उनके अलावा केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस को अपनी टीम में शामिल किया है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर