Ranji Trophy: कृष्णप्पा गौतम की घातक गेंदबाजी, तोड़ दिया जम्मू-कश्मीर का सपना

Ranji trophy quarter Final JK vs KAR: ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने सोमवार को अकेले दम पर जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम का रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया।

krishnappa-gowtham
krishnappa-gowtham 

जम्मू: ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने जम्मू-कश्मीर का रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना अकेल दम पर सोमवार को तोड़ दिया। मैच के पांचवें दिन जीत के लिए 331 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जम्मी-कश्मीर की टीम गौतम की फिरकी में फंसकर दूसरी पारी में महज 163 रन पर ढेर हो गई और कर्नाटक ने 167 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सेमीफाइनल में कर्नाटक का सामना बंगाल से होगा जो 29 फरवरी को ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

जम्मू कश्मीर को जीत के लिए 331 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन गौतम ने उनके सपनों पर 18.4 ओवर में 54 रन देकर सात विकेट चटकाकर पानी फेर दिया। जम्मू कश्मीर की पूरी टीम दूसरी पारी में 44.4 ओवर में 163 रन पर आउट हो गयी। उनके लिए दूसरी पारी में शुभम खजूरीया (30) और शुभम पुंडीर (31) ही कुछ देर तक संघर्ष कर सके। इसके अलावा अन्य बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए। 

पहली पारी में 14 रन की मामूली बढ़त हासिल करने के बाद कर्नाटक ने पांचवें दिन की शुरुआत चार विकेट पर 245 रन से की। चौथे दिन खेल समाप्त होने पर 75 रन बनाकर नाबाद रहे कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ(98) शतक से चूक गए। लेकिन लेकिन उनकी दूसरी पारी में 316 का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। जम्मू कश्मीर के लिए आबिद मुश्ताक ने छह जबकि कप्तान परवेज रसूल ने तीन विकेट लिये। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन पर आखिर में बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया और दबाव में बिखर गए। 

कर्नाटक के पास अनोखी हैट्रिक का मौका 

जम्मू कश्मीर की टीम पहली बार रणजी ट्रॉफी के नॉकआउट दौर में एंट्री की थी। लेकिन उनकी स्वर्णिम यात्रा कर्नाटक के खिलाफ रुक गई। कर्नाटक की टीम मौजूदा घरेलू सत्र की सबसे मजबूत टीम है। वह टी-20 फॉर्मेट में सैयद मुश्ताक अली और वनडे फॉर्मेट में विजय हजारे ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है। ऐसे में उसके पास अब रणजी ट्रॉफी पर कब्जा करके अनोखी हैट्रिक पूरी करने का शानदार मौका है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर