अब धोनी के संन्यास पर वरिष्ठ क्रिकेट प्रशासक राजीव शुक्ला ने दिया बयान

Rajeev Shukla, MS Dhoni: भारत के वरिष्ठ क्रिकेट प्रशासक राजीव शुक्ला ने भी अब भारत के पूर्व कप्तान व लंबे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर बयान दिया है।

Rajeev Shukla and MS Dhoni
Rajeev Shukla and MS Dhoni 

इंदौर: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार के बाद से दिग्गज पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान से बाहर हैं। कई महीने बीत चुके हैं लेकिन अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं। जब धोनी से इस बारे में सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि जनवरी के बाद बताऊंगा, जनवरी भी बीत चुका लेकिन कोई फैसला नहीं आया। तमाम दिग्गज उनके भविष्य को लेकर अपनी-अपनी राय रखते आए हैं। अब वरिष्ठ क्रिकेट प्रशासक राजीव शुक्ला ने भी खुलकर धोनी पर अपनी बात कही है। 

राजीव शुक्ला ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर बात करते हुए कहा है कि उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है। लेकिन अपने संन्यास के बारे में उन्हें खुद फैसला करना है। शुक्ला ने कहा, 'धोनी एक महान खिलाड़ी हैं और उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है। लेकिन अपने संन्यास का समय उन्हें खुद ही तय करना है।' इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व चेयरमैन ने कहा, 'किसी भी खिलाड़ी के बारे में बीसीसीआई की तय नीति है कि यह फैसला उसे ही करना है कि वह क्रिकेट से कब संन्यास लेगा।'

आईपीएल से होगी वापसी

गौरतलब है कि धोनी टेस्ट क्रिकेट से तो संन्यास ले चुके हैं। लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में इस 38 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज के भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है। खबरों की मानें तो धोनी आगामी आईपीएल सीजन में वापसी करेंगे जहां वो चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी की कमान संभालते नजर आएंगे।

खिलाड़ियों के व्यस्त कार्यक्रम पर भी बोले

पिछले काफी समय से भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी रह-रहकर व्यस्त कार्यक्रम का मुद्दा उठाते आए हैं। कभी कप्तान विराट कोहली ने इस बारे में बयान दिया तो उसके बाद उनके साथी खिलाड़ियों ने भी अपने कप्तान का समर्थन किया। जब प्रशासक राजीव शुक्ला से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबलों का कैंलेंडर इस तरह तैयार किया जाना चाहिये जिससे दो स्पर्धाओं के बीच खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम मिल सके।'

बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट के अंदर राजीव शुक्ला लंबे समय तक प्रशासक की भूमिका निभा चुके हैं, देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस मामले में वो कोई कदम उठाते हैं या नहीं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...