राहुल तेवतिया ने टीम इंडिया में शामिल होने पर मनाया धुआंधार जश्न, ठोक डाला ताबड़तोड़ अर्धशतक

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 21, 2021 | 19:25 IST

Rahul Tewatia, Vijay Hazare Trophy: भारतीय टीम में शामिल होने का जश्न तो बनता ही है। राहुल तेवतिया ने भी बल्ले से भारतीय टी20 टीम में शामिल होने का जश्न मनाया जब वो विजय हजारे ट्रॉफी खेलने उतरे।

Rahul Tewatia
राहुल तेवतिया (फाइल)  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22
  • राहुल तेवतिया ने हरियाणा की तरफ से खेली धुआंधार पारी
  • भारतीय टी20 टीम में चुने जाने का जश्न बल्लेबाजी करके मनाया

कोलकाताः राहुल तेवतिया ने भारतीय टीम में जगह बनाने का जश्न 39 गेंद में 73 रन की पारी खेलकर मनाया लेकिन उनका यह प्रयास बेकार हो गया क्योंकि चंडीगढ़ ने रविवार को यहां विजय हजारे ट्राफी ग्रुप ई के शुरूआती मुकाबले में हरियाणा पर तीन विकेट से जीत दर्ज की। तेवतिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के लिये भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में चुना गया था, उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान छह छक्के और चार चौके जमाये।

हरियाणा ने हिमांशु राणा के 102 रन (125 गेंद, 11 चौके और एक छक्का) और अरूण चापराणा के साथ पहले विकेट के लिये 115 रन की साझीदारी से अच्छी शुरूआत की। लेकिन चंडीगढ़ के गेंदबाजों ने उनका मध्यक्रम चरमरा दिया जिसके बाद हरियाणा ने तेवतिया की अर्धशतकीय पारी से 50 ओवर में नौ विकेट पर 299 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ ने कप्तान मनन वोहरा के शतक और अंकित कौशिक के अर्धशतक से तीन गेंद रहते जीत हासिल कर ली।
वोहरा ने 120 गेंद में नौ चौके और दो छक्के से 117 रन और कौशिक ने 66 गेंद में 78 रन बनाये। एक अन्य मैच में बंगाल ने सेना पर 70 रन की जीत से ईडन गार्डन्स पर अपना अभियान शुरू किया।

सैयद मुश्ताक अली टी20 के ग्रुप चरण से बाहर होने वाली बंगाल ने कैफ अहमद (75 रन) और अनुष्टुप मजूमदार (58 रन) के अर्धशतकों से छह विकेट पर 315 रन बनाये। इसके बाद गेंदबाजों की बदौलत सेना को 49.4 ओवर में 245 रन पर समेट दिया। बंगाल के तेज गेदबाजों की तिकड़ी ईशान पोरेल, मुकेश कुमार और आकाश दीप ने दो दो विकेट हासिल किये। बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद को भी दो विकेट मिले। वहीं सौराष्ट्र ने एक अन्य मैच में जम्मू कश्मीर को तीन विकेट से हरा दिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर